S M L

विंटर ओलिंपिक 2018: 20 साल बाद अमेरिका महिला आइस हॉकी टीम की झोली में आया गोल्ड

अमेरिका ने गुरुवार को खेले गए मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से कनाडा को मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 02:24 PM IST

0
विंटर ओलिंपिक 2018: 20 साल बाद अमेरिका महिला आइस हॉकी टीम की झोली में आया गोल्ड

अमेरिका की महिला आइस हॉकी टीम ने शीतकालीन ओलिंपिक 2018 खेलों में आइस हॉकी प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल  अपने नाम किया.अमेरिका ने गुरुवार को खेले गए मैच में पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से कनाडा को मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

अमेरिका ने पिछले 20 साल में पहली बार महिलाओं की आइस हॉकी प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है.अमेरिका ने 1998 में शीतकालीन ओलंपिक खेलों की महिला आइस हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में कनाडा को पहली बार मात दी थी. इस हार का साफ मतलब यह है कि कनाडा शीतकालीन ओलंपिक खेलों में लगातार पांच बार स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली टीम बनने से रह गई.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 'दोनों टीमों के बीच मैच तय समाप्ति के बाद अतिरिक्त समय दिए जाने के बावजूद 2-2 से बराबरी पर था.'

इसके बाद दोनों टीमों को पांच-पांच बार पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला, जिसमें अमेरिका ने 3-2 से जीत हासिल की. कनाडा की टीम ने चार बार शीतकालीन ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता है, जिसमें 2002, 2010 और 2014 के फाइनल में टीम ने अमेरिका को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

गूगल ने गुरुवार को इसी को मद्देनजर रखते हुए गूगल डूडल बनाया था. महिला आइस हॉकी को गूगल ने गिलहरी और चिमपक का इस्तमाल करके दिखाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi