S M L

US OPEN 2018: अपने सबसे लंबे मैच में रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में नडाल

सेमीफाइनल में नडाल का सामना तीसरे वरीय हुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को हराकर तीसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई

Updated On: Sep 05, 2018 05:56 PM IST

Bhasha

0
US OPEN 2018: अपने सबसे लंबे मैच में  रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में नडाल

चैंपियन रफेल नडाल ने उतार चढ़ाव भरे रोमांचक क्वार्टर फाइनल में नौवें वरीय डोमिनिक थिएम को पांच सेट में हराकर सातवीं बार यूएस ओपन पुरुष सिगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

बुधवार रात दो बजकर चार मिनट पर खत्म हुए मैच में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने चार घंटे और 49 मिनट में 0-6, 6-4, 7-5, 6-7 (4/7), 7-6 (7/5) से जीत दर्ज की. नडाल को अब न्यूयार्क में चौथे और करियर के 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. नडाल ने पहले सेट में अपनी तीनों सर्विस गंवाई जबकि तीसरे और चौथे सेट में भी उन्होंने सर्विस गंवाने के बाद वापसी की.

नडाल ने टूर्नामेंट का अपना सबसे लंबा मैच खेलने के बाद कहा, ‘मुझे परेशान का सामना करना पड़ा, यह सही है.’उन्होंने कहा, ‘मैंने डोमिनिक को सॉरी कहा. वह शानदार खिलाड़ी है, करीबी मित्र जिसे बड़े खिताब जीतने के कई और मौके मिलेंगे.’ थिएम ने मैच में 18 ऐस और 74 विनर लगाए लेकिन उन्हें 58 सहज गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा.

इस्नर

इस्नर

सेमीफाइनल में नडाल का सामना तीसरे वरीय हुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा जिन्होंने जॉन इस्नर को हराकर तीसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई. इस्नर की हार के साथ 2003 से यहां पहला पुरुष सिंगल्स चैंपियन खिलाड़ी देने का मेजबान देश का सपना टूट गया.

वर्ष 2009 के चैंपियन अर्जेन्टीना के डेल पोत्रो ने स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/4), 6-2 से जीत दर्ज की.

इस्नर पर 12 मैचों में आठवीं जीत दर्ज करने के बाद डेल पोत्रो ने कहा, ‘अपने पसंदीदा टूर्नामेंट यूएस ओपन के सेमीफाइनल में एक बार फिर जगह बनाना मेरे लिए काफी विशेष है.’

डेल पोत्रो ने स्वीकार किया कि 33 डिग्री तापमान खिलाड़ियों के लिए असली चुनौती साबित हो रहा है. तीसरे सेट के बाद हालांकि 10 मिनट के गर्मी के ब्रेक ने राहत पहुंचाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi