S M L

कश्‍यप के साथ अपने रिश्‍ते पर पहली बार बोलीं सायना, शादी की तारीख का किया खुलासा

10 साल के लंबे रिश्‍ते के बाद पी कश्‍यप और सायना ने ए‍क होने का फैसला कर लिया है

Updated On: Oct 08, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
कश्‍यप के साथ अपने रिश्‍ते पर पहली बार बोलीं सायना, शादी की तारीख का किया खुलासा

भारत की स्‍टार खिलाड़ी सायना नेहवाल इन दिनों अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में हैं. सायना ने 10 साल तक इस बात को सभी से छुपाकर रखा था, लेकिन पिछले कुछ समय पहले ही उनका यह राज खुल गया कि वह अपने साथी खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ साथी के बंधन के बंधने जा रही हैं. टॉइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सायना और कश्‍यप 16 दिसंबर को एक हो जाएंगे. लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट ने कहा कि व्‍यस्‍त कार्यक्रम के बीच उनके पास कश्‍यप के साथ विवाह बंधन में बंधने के लिए सिर्फ 16 दिसंबर का ही दिन है. 20 दिसंबर से सायना प्रीमियर बैडमिंटन लीग के व्‍यस्‍त हो जाएंगी और फिर उनके बाद 2020 में होने वाले टोक्‍यो ओलिंपिक के क्‍वालिफायर्स शुरू हो जाएंगे. उनका कहना है कि इसी वजह से सिर्फ एक यही है जब वह दोनों एक हो जाएं.

19367363_1883959878525411_490512641324744704_n

जिम्‍मेदारी उठाने के लिए तैयार 

कश्‍यप के साथ अपने रिश्‍ते पर सायना ने कहा कि हम दोनों 2007 से साथ में दौरे पर जा रहे हैं, हम लोगों ने साथ में टूर्नामेंट खेला, साथ में ट्रेनिंग की और इसके बाद हम दोनों ने एक दूसरे के मुकाबले को अधिक महत्‍व देना शुरू कर दिया. उन्‍होंने कहा कि हम दोनों को लगा कि एक दूसरे से बात करने में हम काफी सहज हैं, अपने मैच के बारे में बात करते, लेकिन इससे पहले हमने शादी के बारे में कभी नहीं सोच, क्‍योंकि दोनों ही करियर को लेकर व्‍यस्‍त रहते हैं. टूनामेंट जीतना जरूरी था और हम अपना ध्‍यान शादी की ओर नहीं लगाना चाहते थे. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा कि एक खिलाड़ी को एक बेबी की तरह ट्रीटमेंट और अटैंशन की जरूरत होती है. सायना ने कहा कि घर पर बिना पूछे ही सब कुछ मिल जाता है, लेकिन शादी के बाद यह सब कुछ बदल जाएगा और इन सब बातों के लिए मेरे उपर भी बराबर की जिम्‍मेदारी रहती और कॉमनवेल्‍थ और एशियन गेम्‍स से पहले मैं यह नहीं करना चाहती थी, लेकिन अब हमें लगता है कि अब हम तैयार हैं और ये जिम्‍मेदारी उठा सकते हैं.

परिवार को बताने की जरूरत ही नहीं पड़ी

कश्‍यप ट्रेनिंग में भी सायना की मदद करते हैं. परिवार वालों के सामने अपने रिश्‍ते के बारे में बताने को लेकर सायना ने कहा कि उन्‍हें बात को परिवार से सामने बोलने की जरूरत ही नहीं पड़ी, क्‍योंकि वह पहले से ही जानते हैं. हम ज्‍यादातर समय साथ रहते हैं और मेरे माता पिता भी मेरे साथ टूर पर जाते हैं. इसीलिए वह अच्‍छी तरह से जानते हैं कि कौन मेरे नजदीक है और किसके साथ मैं हार के बाद भी सहज हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi