S M L

टीम से बाहर चल रहे इरफान पठान ने साथी खिलाड़ियों पर लगाया यह बड़ा आरोप

इरफान पठान का आरोप है कि जब वो टीम इंडिया का हिस्सा था तब टीम के कुछ खिलाड़ी उनसे जलते थे

Updated On: Mar 01, 2018 10:40 AM IST

FP Staff

0
टीम से बाहर चल रहे इरफान पठान ने साथी खिलाड़ियों पर लगाया यह बड़ा आरोप

पिछले छह सालों से टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगे इरफान पठान ने अपने साथी खिलाड़ियों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों पर आरोप लगाया कि जब वह टीम इंडिया का हिस्सा थे तब लोग उनकी तरक्की से जलते थे.

पठान ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 2006 में जब पाकिस्‍तान के खिलाफ वो तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने जा रहे थे तो साथी खिलाड़ी ने उसका विरोध करते हुए खुद को तीसरे नंबर पर भेजे जाने की मांग की थी. उन्‍होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे कहा जाता था कि वो बदसूरत हैं फिर भी उन्‍हें टीम में इतनी तवव्‍जो क्‍यों मिलती है.

पठान ने अपने सीनियर खिलाड़ियों की खूब तारीफ की. पठान ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उनकी बहुत तारीफ करते थे. उनके मुताबिक,’ सचिन कहते थे कि मैंने कभी भी तुम जैसा स्विंग बॉलर नहीं देखा. लक्ष्मण कहते थे कि नेट्स में आपकी गेंदों को खेलने का मतलब अपने घुटने पर चोट खाना है.’ इसका मतलब है कि पठान को परेशानी सिर्फ उन खिलाड़ियों से थी जो उनके हमउम्र थे और साथ में टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्‍ट और 120 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्‍होंने टेस्‍ट में 1 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 1105 रन और 100 विकेट लिए हैं.  वहीं 120 वनडे में 5 अर्धशतक की मदद से 1544 रन और 173 विकेट लिये. पठान आखिरी टेस्‍ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 अप्रैल 2008 में खेला था और श्रीलंका के खिलाफ 4 अगस्‍त 2012 में आखिरी बार वनडे मैच खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi