S M L

IPL BETTING : अरबाज खान का खुलासा '6 साल से कर रहा हूं सट्टेबाजी'

अरबाज खान ने माना है कि वो छह साल से सटोरिए को जानते हैं, सट्टेबाजी कर रहे थे लेकिन उनको ब्लैकमेल भी किया जा रहा था

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jun 02, 2018 02:04 PM IST

0
IPL BETTING :  अरबाज खान का खुलासा '6 साल से कर रहा हूं सट्टेबाजी'

सलमान खान के भाई अरबाज खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. आईपीएल में हुई सट्टेबाजी के आरोप में उन्हें मुंबई से सटे ठाणे क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए कल बुलाया था. जिसके लिए वो आज क्राइम ब्रांच के सामने उपस्थित हो चुके हैं.

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक अरबाज खान ने मान लिया है कि वो सोनू जालान नाम के सटोरिये को जानते हैं और उन्होंने ये भी माना है कि सोनू जालान उन्हें परेशान कर रहा था जिसके एवज में उन्होंने उसे पैसे भी दिए थे.

आर्थिक तंगी से बचने के लिए बेटिंग

अरबाज खान ने ये भी माना है कि शादी टूटने के बाद वो डिप्रेशन में थे और उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें बेटिंग करनी पड़ी. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों से लेकर आईपीएल तक में सट्टा लगाया.

काफी पैसा वो सट्टेबाजी में हारे तो कुछ पैसे का उन्हें फायदा भी इस सट्टेबाज ने कराया. सट्टेबाज का नाम दाऊद इब्राहिम से भी जुड़ रहा है. जिसने इस केस को काफी हाई प्रोफाइल बना दिया है.

सट्टेबाज कर रहा था ब्लैकमेल

अरबाज ने पुलिस पूछताछ में खुद को पीड़ित बताते हुए कहा वो इसके जाल में फंसते चले गए जिसके बाद उन्होंने इसे पैसा भी दिया. एक बार अपने जाल में फंसाने के बाद ये सट्टेबाज उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था.

आज सुबह वो क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए हैं. शर्मा और उनकी टीम अरबाज से पूछताछ कर रही है. इस पूछताछ में क्या सामने आएगा, इसकी डीटेल्स हम जल्दी ही आपके सामने लेकर आएंगे.

सट्टेबाजी का ये पूरा मामला क्या है और अरबाज खान क्यों और कैसे इसमें फंसे हैं यहां पढ़िए पूरी जानकारी

माना जा रहा है कि अगर मामला बढ़ा तो उन पर मकोका जैसे कड़े कानून में कार्रवाई हो सकती है.

क्राइम ब्रांच के हत्थे एक सटोरिया चढ़ा है जिसका नाम है सोनू जालान. इस सटोरिए ने पूछताछ में अरबाज खान का नाम लिया है. सोनू ने पुलिस को बताया है कि अरबाज खान इस सट्टेबाजी में 2.80 करोड़ रुपए हार गए थे.

बताया जा रहा है कि सोनू के पास एक डायरी भी मिली है जिसमें अरबाज खान का नाम दर्ज है. सोनू के पास से एक फोटोग्राफ भी मिला है जिसमें अरबाज और सोनू को साथ देखा जा सकता है.

अरबाज खान के बांये तरफ सट्टेबाज सोनू जालान को देखा जा सकता है

अरबाज खान के बांये तरफ सट्टेबाज सोनू जालान को देखा जा सकता है

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि कुछ और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के नाम भी इस सट्टेबाजी से जुड़ते नजर आ रहे हैं. ये लोग दूसरे नामों से सट्टेबाजी करते थे.

आपको याद होगा कि क्रिकेट में सट्टेबाजी का खेल पुराना है और दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह को भी मुंबई पुलिस ने सट्टेबाजी के आरोपों में गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi