S M L

फिर दिखेगा आईपीएल में स्मिथ-वॉर्नर का जलवा, पंजाब से युवराज, दिल्ली से गंभीर हुए बाहर

11.5 करोड़ में बिके जयदेव उनदकट हुए राजस्थान रॉयल्स से बाहर, आठ टीमों ने कुल 130 खिलाड़ियों को किया रिटेन

Updated On: Nov 15, 2018 10:18 PM IST

FP Staff

0
फिर दिखेगा आईपीएल में  स्मिथ-वॉर्नर का जलवा, पंजाब से युवराज, दिल्ली से गंभीर हुए बाहर

बॉल टेंपरिंग के चलते लगी 12-12 महीनों की पाबंदी झेल रहे कंगारू क्रिकेटर्स स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भले आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खले सके हों लेकिन अगले सीजन में उनकी वापसी तय है. आईपीएल 2019 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को और सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को अपनी टीमों में बरकरार रखा है. इसका मतलब यह हुआ कि इस लीग के अगले सीजन में फैंस को इन दोनों बल्लेबाजों का खेल देखने को जरूर मिलेगा.

अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की बीसीसीआई की डेडलाइन गुरुवार को खत्म हो गई. इस बीच राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ की भारीभरकम कीमत में खरीदे जयदेव उनदकट को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है. उनदकट पिछले सीजन में अपनी कीमत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके थे. वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोस बटलर और कैरेबियाई खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर को टीम में बरकरार रखा गया है.

Mumbai Indians captain Rohit Sharma (2nd L) celebrates with teammates after the wicket of Delhi Daredevils captain Gautam Gambhir during the 2018 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Mumbai Indians and Delhi Daredevils at Wankhede Stadium in Mumbai on April 14, 2018. / AFP PHOTO / PUNIT PARANJPE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

वहीं मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित समेत अपनी टीम के 18 खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा है. मुंबई की टीम से जेपी ड्युमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान बाहर हो गए हैं.

मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा सहित अपने 18 खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाये रखा है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग की 2019 में होने वाली नीलामी से पहले अंतरराष्ट्रीय स्टार जेपी डुमिनी तथा तेज गेंदबाज पैट कमिन्स और बांग्लादेश मुस्ताफिजुर रहमान को बाहर कर दिया.

Hyderabad : Sunrisers Hyderabad captain David Warner celebrates his century during their IPL match against Kolkata Knight Riders in Hyderabad on Sunday. PTI Photo (PTI4_30_2017_000190B)

हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर को टीम में बरकरार रखा है. पिछले सीजन में उनकी गैरहाजिरी में कप्तानी करने वाले केन विलियमसन भी टीम में बरकरार हैं. हैदराबाद की टीम ने एलेक्स हेल्स, ऋद्धिमान साहा, क्रिस जॉर्डन और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

दिल्ली डेयऱडेविल्स ने गौतम गंभीर और ग्लेन मैक्सवेल को टीम से बाहर कर दिया है. जेसन रॉय और मोहम्मद दिस्ली की टीम से रिलीज होने वाले अन्य खिलाड़ी हैं.

कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने ब्रेंडम मैक्कुलम , क्रिस वोक्स और कोरे डरसन जैसे नामचीन खिलाड़ियो को बाहर कर दिया है.

किंग्स इलेवन पंजाब से युवराज सिंह और एरॉन फिंच जैसे बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी हो गई है. पंजाब की टीम ने कुल 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल जॉनसनस मिचेल स्टार्क और और टॉम करन जैसे खिलाड़ियों समेत कुल आठ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है.

आईपीएल की आठों टीमों ने कुल 130 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जसमें से 44 विद्शी खिलाड़ी हैं. जिन किलाड़ियों को रिलीज किया गया है उन्हें अब फिर से नीलामी के जरिए बाकी टीमें खरीद सकेंगीं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi