S M L

आईएसएल 2018-19 : पिछड़ने के बावजूद बेंगलुरु ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत

कोमल थाटल ने 15वें मिनट में ही गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया था, लेकिन मिकू और एरिक पार्टालू के दो गोलों के दम पर बेंगलुरु ने वापसी करते हुए सीजन की तीसरी जीत दर्ज की

Updated On: Oct 31, 2018 10:10 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : पिछड़ने के बावजूद बेंगलुरु ने दर्ज की सीजन की तीसरी जीत
Loading...

बेंगलुरु एफसी ने बुधवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में मेजबान एटीके को उसके घर साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए मैच में 2-1 से हरा दिया. बेंगलुरु ने इस मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद जीत हासिल की. कोमल थाटल ने 15वें मिनट में ही गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया था, लेकिन मिकू और एरिक पार्टालू के दो गोलों के दम पर बेंगलुरु ने वापसी करते हुए सीजन की तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही बेंगलुरु के चार मैचों में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ 10 अंक हो गए हैं. वह हालांकि दूसरा स्थान हासिल करने से चूक गई क्योंकि एफसी गोवा के भी 10 अंक हैं और वह गोल अंतर के मामले में आगे है.

कोमल ने दागा पहला गोल

अपने घर में सीजन की तीसरी जीत की तलाश में उतरी एटीके के सामने चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं थी. मेजबान टीम हालांकि बेंगलुरु एफसी के दबाव में नहीं दिखी और शुरुआत से आक्रामक खेलती रही. उधर बेंगलुरु की कोशिश मेजबान टीम पर हावी होने की थी. बेंगलुरु के एक कदम आगे रहने के बाद भी हालांकि एटीके पहले गोल करने में कामयाब रही. उसके पास गोल करने का पहला मौका आया जिसे कोमल ने भुना कर अपनी टीम को 15वें मिनट में ही 1-0 से आगे कर दिया. एवरटन सांतोस ने गेंद ली और कोमल के पास भेजी. कोमल ने गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू के बाएं कोने से गेंद नेट में डाल एटीके को बढ़त दिला दी. संधू ने डाइव मार कर गोल रोकने की कोशिश की थी, लेकिन गेंद उनसे दूर थी.

बेंगलुरु की बराबरी की कोशिश जारी

बेंगलुरु की टीम हताश नहीं हुई और उसने अपना खेल खेलना जारी रखा. गोल खाने के छह मिनट बाद मिकू ने एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य की परीक्षा ली जिसमें वह सफल रहे. नीशू कुमार ने गेंद मिकू को दी, जिन्होंने हेडर के जरिए उसे नेट में डालना चाहा. अरिंदम ने शानदार बचाव करते हुए बराबरी का गोल नहीं होने दिया. 36वें मिनट में कालू उचे, कोमल और लैंजारोते की तिगड़ी ने एटीके के लिए दूसरा गोल करने के लिए बेहतरीन रन बनाया जिसके बीच में नीशू आ गए. दो मिनट बाद एटीके के डिफेंस ने उदांता सिंह, मिकू और बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री के प्रयास को नकार दिया.

मिकू ने स्कोर 1-1 से बराबर किया 

42वें मिनट में ही एटीके ने मैच का पहला बदलाव किया. कोच स्टीव कोपेल ने उचे को बाहर बुलाकर नासिर अल मेइमाउनी को मैदान पर उतारा. इसके पीछे की वजह उचे का चोटिल हो जाना था. उचे को अल्बर्ट सेरान ने गिरा दिया था और वह स्ट्रैचर पर बाहर ले जाए गए. लग रहा था कि एटीके दूसरे हाफ में बढ़त के साथ उतरेगा. ऐसा हो नहीं सका. पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बेंगलुरु एफसी को फ्री किक मिली और मिकू ने उसे नेट में डाल स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. यह मिकू का इस सीजन का तीसरा गोल था और वह अब अपने कप्तान के बराबर पहुंच गए हैं.

एरिक पार्टालू ने बेंगलुरु को 2-0 से आगे किया

बराबरी के स्कोर के साथ दूसरे हाफ में उतरी दोनों टीमें बढ़त लेने के प्रयास में थीं और इसमें सफलता बेंगलुरु को मिली. 47वें मिनट में एरिक पार्टालू को बॉक्स के दाहिने कोने पर गेंद मिली और इस शानदार स्ट्राइकर ने गेंद को सीधे नेट में डाल बेंगलुरु को 2-0 से आगे कर दिया. इसके दो मिनट बाद ही पार्टालू को यलो कार्ड भी दिखा दिया गया. बढ़त लेने के बाद मेहमान टीम थोड़ा रक्षात्मक खेल खेल रही थी.

एटीके को मिली सीजन की तीसरी हार

बेंगलुरु ने 64वें मिनट में अपनी टीम में पहला बदलाव करते हुए नीशू के स्थान पर रिनो एंटो को उतारा. जैसे-जैसे मैच का समय कम होता जा रहा था मैच में रोमांच भी खत्म हो रहा था. दोनों टीमों का खेल धीमा हो रहा था. 69वें मिनट में सांतोस और लैंजारोते ने एक और प्रयास किया जिसे संधू ने विफल करते हुए एटीके को बराबरी नहीं करने दी. अंतिम मिनटों में एटीके ने बराबरी की कोशिशें तो कीं, लेकिन सफलता उसे नहीं मिली और सीजन की तीसरी हार उसके हिस्से आई.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi