live
S M L

अंडर 17 विश्वकप में हम अपने प्रदर्शन से अचंभित करेंगे

अंडर 17 फुटबॉल विश्वकप में भारतीय टीम एक कमजोर टीम बनकर नहीं उतरेगी.

Updated On: Nov 18, 2016 08:24 PM IST

FP Staff

0
अंडर 17 विश्वकप में हम अपने प्रदर्शन से अचंभित करेंगे

नई दिल्ली. अगले साल होने वाले अंडर-17 फुटबॉल विश्वकप में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. यह बात टीम के कोच निकोलाई एडम ने कही है. उन्होंने यह दावा किया कि भारतीय टीम में काफी सुधार हुआ है और विश्वकप में चौंकाने वाले नतीजे आ सकते हैं.

एडम ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भरोसा जताते हुए कहा कि भारतीय टीम अब इस काबिल हो गई है कि वह जर्मनी की प्रतिष्ठित लीग यूथ बुंडसलिगा में भी भाग ले सके. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने एक वेबसाइट भी लॉन्च की है. इसके जरिये विदेशों में रह रहे भारतीय युवा रजिस्ट्रेशन करा कर ट्रायल दे सकते हैं. ऐसा टीम को और बेहतर खिलाड़ी मुहैया कराने के लिए किया गया है.

भारत में ही होगा आयोजन 

गौरतलब है कि इस बार का अंडर 17 फुटबॉल विश्वकप भारत में ही होना है. वेबसाइट के बारे में एडम ने बताया कि हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि टीम को और बेहतर बनाया जा सके. हम बाहर रह रहे अच्छे युवाओं को भी इसमें मौका देंगे. हमने वेबसाइट के जरिये उनके खेल का वीडियो मंगवाया है. बाद में इनमें से अच्छे खिलाड़ियों को ट्रायल के लिए बुलाएंगे.

इस विचार का समर्थन करते हुए खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा कि हम पीएम के ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं. इस कार्यक्रम के जरिये हम ऐसे युवाओं को जोड़ेंगे जो बेहतर खेल सकते हैं. एआईएफ के जेनेरल सेक्रेटरी कुशल दास ने सरकार को इस अभियान को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया.

कुशल ने यह भी कहा कि भले ही अभी हम यह प्रक्रिया सिर्फ अंडर 17 के लिए अपना रहे हैं लेकिन आगे इसे दूसरे सेगमेंट में भी आजमाएंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi