S M L

India vs Australia, Sydney Test: क्या टिम पेन के खिलाफ कंगारू गेंदबाजों ने बगावत कर दी है!

ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग कोच का खुलासा- पहले दिन के खेल के बाद ऑस्ट्रेलियाई खेमे में हुई तीखी बहस

Updated On: Jan 04, 2019 12:37 PM IST

FP Staff

0
India vs Australia, Sydney Test: क्या टिम पेन के खिलाफ कंगारू गेंदबाजों ने बगावत कर दी है!

भारत-ऑस्ट्रलिया के बीच सिडनी में खेल जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 600 से भी ज्यादा का स्कोर खड़ा कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम का गेंदबाजी आक्रमण और कप्तान पेन की रणनीति अब सवालों के घेरे में है.  साथ एक नया खुलासा यह हुआ है कि इस मैच के पहले ही दिन कप्तान पेन और कंगारू गेंदबाज अपनी टीम के रणनीति को लेकर एक राय नहीं थे.

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने खुलासा किया है कि कप्तान टिम पेन और उनके तेज गेंदबाजों के बीच भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम की रणनीति को लेकर कुछ भ्रम की स्थिति बनी थी और दिन का खेल समाप्त होने के बाद इसको लेकर बहस भी हुई.

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिन्स गुरुवार को जूझते हुए नजर आए भारत ने पहले दिन चार विकेट पर 303 रन बनाये  सेकर ने खुलासा किया कि पेन और तेज गेंदबाज रणनीति के मामले में एकमत नहीं थे.

सेकर ने ‘एबीसी ग्रैंडस्टैंड’ से कहा, ‘मेरा मानना है कि गेंदबाज कुछ और चाहते थे तथा टिम कुछ और. बाहर से देखने पर लग रहा था कि वहां कुछ भ्रम की स्थिति बनी हुई थी.’ सेकर ने कहा कि दिन का खेल समाप्त होने के बाद उनकी और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की टीम के साथ तीखी बहस हुई थी. उन्होंने कहा, ‘कल रात हमारी दिन के खेल को लेकर बहस हुई क्योंकि हमारे लिये यह वास्तव में निराशा से भरा दिन था. यह बहस थोड़ी तीखी थी. मैं खुश नहीं था और जस्टिन लैंगर भी. गेंदबाज इसे जानते थे.

लेकिन ऐला लगता नहीं है कि पहले दिन हुई इस बहस के बाद टीम में चीजें सुधरी हों क्योंकि मैच के दूसरे दिन भी कंगारू गेंदबाज पूरी तरह से बेअसर दिखे और भारत ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. बहरहार शुक्रवार को खेल के दूसरे दिन के बाद स्थिति और अधिक स्पष्ट होन की उम्मीद है लेकिन अब तक तस्वीर खड़ी हुई है उसके मुताबिक तो ऐसा लग रहा है कि जैसे टिम पेन की कप्तानी के खिलाफ कंगारू गेंदबाजों ने बगावत कर दी हो.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi