S M L

India vs China Football: 21 साल बाद हुए मुकाबले में चीन को उसी के घर पर भारत ने ड्रॉ पर रोका

दुनिया के दो सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों के बीच मुकाबला 0-0 पर ड्रॉ रहा

Updated On: Oct 13, 2018 10:21 PM IST

Bhasha

0
India vs China Football: 21 साल बाद हुए मुकाबले में चीन को उसी के घर पर भारत ने ड्रॉ पर रोका

21 साल बाद चीन के साथ मुकाबला खेल रही भारत की फुटबॉल टीम अपनी विरोधी टीम उसी के घर बराबरी पर रोक दिया और इसी के साथ यह इटरनेशनल फ्रेंडली मुकाबला गोल रहित ड्रॉ पर खत्म हुआ. दुनिया की सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले देशों की टीमों के बीच खेले गये इस मुकाबले में निश्चित रूप से चीन का दबदबा रहा जिसमें उसने कई मौके भी बनाए लेकिन भारत ने इन्हें गोल में तब्दील नहीं होने दिया.

चीन के फॉरवर्ड गोल कराने की कोशिश में जुटे रहे जबकि भारतीय खिलाड़ी विशेषकर कप्तान संदेश झिंगन, नारायण दास, प्रीतम कोटल और सुभाशीष बोस ने अंत तक डटकर सामना किया.

घरेलू टीम ने कम से कम तीन अच्छे मौके बनाये जिसे भारतीयों ने रोक दिया जबकि उसका स्टार स्ट्राइकर गाओ लिन कई बार निशाना लगाने से चूक गया. भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू गोलपोस्ट के सामने चट्टान की तरह डटे रहे और चीन की टीम को कम से कम चार मौकों पर रोका.

 

 

भारत के लिये यह शानदार उपलब्धि है, उसने महाद्वीप की टॉप टीम चीन को उसकी मांद में गोल नहीं करने दिया और मैच 0-0 से ड्रर कराया. भारतीय टीम पहली बार चीन की सरजमीं पर खेल रही थी और मैच के दौरान कुछ ऐसे भी पल आए, हालांकि ये बहुत कम थे जिसमें मेहमान टीम ने जवाबी हमलों से विपक्षी टीम को हैरान किया.

भारत को दोनों हाफ में दो बहुत अच्छे मौके मिले जिसमें एक प्रीतम कोटल और दूसरा सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी फारुख चौधरी का प्रयास रहा. दूसरे हाफ में भी टीम ने दो मौके बनाए.

इस ड्रा से भारत को फीफा रैंकिंग में फायदा मिलने की उम्मीद है. अभी टीम 97वें जबकि चीन 76वें स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi