live
S M L

विश्व कप फुटबॉल : न्यूजीलैंड को हरा पेरू ने अंतिम स्थान पर कब्जा जमाया

1982 के बाद पहली बार विश्व कप में खेलेगा पेरू

Updated On: Nov 16, 2017 02:46 PM IST

FP Staff

0
विश्व कप फुटबॉल : न्यूजीलैंड को हरा पेरू ने अंतिम स्थान पर कब्जा जमाया

जैफरसन फरहान और क्रिश्चियन रामोस के गोलों की बदौलत पेरू ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराकर 2018 विश्व कप फुटबॉल के अंतिम स्थान पर कब्जा जमा लिया. पेरू 1982 के बाद पहली बार विश्व कप में खेलेगा.

जैफरसन फरहान ने 27वें मिनट में और क्रिश्चियन रामोस ने 65वें मिनट में गोल कर पेरू को कुल पांचवीं बार विश्व कप फाइनल्स में खेलने का अधिकार हासिल किया.

बुधवार को लीमा के एस्टाडियो नेशनल स्टेडियम में खेला गया दूसरे चरण का यह मैच निर्णायक था. दोनों के बीच शनिवार के वेलिंगटन में खेला गया पहले चरण का मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा था. दुनिया में 122वें नंबर की टीम न्यूजीलैंड की नजर तीसरी बार विश्व कप फाइनल्स में जगह बनाने पर थी. न्यूजीलैंड इससे पहले 1982 और 2010 में विश्व कप में खेल चुका है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क ने दूसरे चरण के अपने-अपने मुकाबले जीतकर विश्व कप का टिकट कटा लिया. ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मिले जेदीनाक की हैट्रिक के दम पर होंडुरास को 3-1 से पराजित किया. कप्तान मिले ने तीनों गोल क्रमश: 53वें, 72वें और 85वें मिनट में किए. ऑस्ट्रेलिया और होंडुरास के बीच पहले चरण का मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा था. यह लगातार चौथा और कुल पांचवां मौका है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप में खेलेगी.

डेनमार्क ने क्रिस्टियन एरिक्सन की हैट्रिक से आयरलैंड को 5-1 से धोकर पांचवीं बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया. दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मैच गोलरहित ड्रॉ रहा था. डेनमार्क और आयरलैंड दोनों के लिए यह मैच बेहद अहम था. क्रिस्टियन एरिक्सन ने 32वें, 63वें और 73वें मिनट में गोल दागे. उनके अलावा क्रिस्टेनसेन (29वें मिनट) और बेंडनर (90वें मिनट) ने भी एक-एक गोल किया. डफी ने छठे मिनट में गोल दागकर आयरलैंड का खाता खोला था. यह पांचवां मौका है, जब डेनमार्क विश्व कप में खेलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi