S M L

विश्व कप फुटबॉल : मोरक्को और ट्यूनीशिया ने रूस का टिकट पक्का किया

मोरक्को ने आइवरी कोस्ट पर 2-0 से जीत दर्ज की, ट्यूनीशिया ने लीबिया से ड्रॉ खेला

Updated On: Nov 12, 2017 02:20 PM IST

Bhasha

0
विश्व कप फुटबॉल : मोरक्को और ट्यूनीशिया ने रूस का टिकट पक्का किया

उत्तरी अफ्रीकी देश मोरक्को और ट्यूनीशिया ने अलग-अलग तरह से रूस में होने वाले 2018 विश्व कप फुटबॉल के लिए क्वालिफाई किया. मोरक्को ने ग्रुप सी में आइवरी कोस्ट पर 2-0 से जीत दर्ज की. उसके लिए नाबिल दिरार और मेधी बेनाटिया ने पांच मिनट के अंदर गोल दागे. ‘एटलस लायंस’ मोरक्को  ने 1998 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया. टीम के 12 अंक रहे. उसने छह मैचों के ग्रुप अभियान के दौरान एक भी गोल नहीं गंवाया.

ट्यूनीशिया की टीम राडेस में पड़ोसी देश लीबिया को पराजित नहीं कर सकी और मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा. हालांकि ट्यूनीशिया के क्वालिफाई करने के लिए यह ड्रॉ भी काफी था. उसने 14 अंक जुटाए और वह 2006 के बाद पहली बार विश्व कप में खेलेगी.

सेनेगल ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर रूस के लिए क्वालिफाई किया था. दो अन्य अफ्रीकी क्वालिफायर नाइजीरिया और मिस्र ने पिछले महीने फाइनल्स में स्थान सुनिश्चित किया था.

आयरलैंड और डेनमार्क ने गोल रहित ड्रॉ खेला

आयरलैंड और डेनमार्क ने कोपेनहेगन में विश्व कप प्ले ऑफ के पहले चरण के मुकाबले में 0 - 0 से गोलरहित ड्रॉ खेला. मेजबान डेनमार्क के लिए सबसे करीबी प्रयास पहले हाफ में पियोने सिस्टो ने किया. लेकिन यह वाइड चला गया. जबकि यूसुफ पोलसन का 90वें मिनट में किया गया हेडर डेरेन राडोल्फ ने रोक दिया. आयरलैंड की टीम मंगलवार को डबलिन में जीत दर्ज करने के बाद 2002 के बाद पहली बार विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर सकती है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi