S M L

क्या रोनाल्डो- मेसी को चुनौती दे पाएंगे फीफा वर्ल्ड कप के ये स्टार!

फीफा फुटबॉलर ऑफ द ईयर बनने की रेस में शामिल हैं 10 खिलाड़ी, फ्रांस के एमबाप्पे और क्रोएशिया के लुका मोड्रिच भी हैं 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में

FP Staff Updated On: Jul 25, 2018 12:47 PM IST

0
क्या रोनाल्डो- मेसी को चुनौती दे पाएंगे फीफा वर्ल्ड कप के ये स्टार!

बीते कुछ सालों से फुटबॉल फैंस को स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो को फीफा का फुटबॉलर ऑफ द ईयर बनते देखने की आदत सी बनी हुई है लेकिन इस बार यह ट्रेंड बदल सकता है. रूस मे हुए फीफा वर्ल्ड कप में अपनी टीम फ्रांस को चैंपिय़न बनाने वाले तीन खिलाड़ी इस बार इन दोनों स्टार फुटबॉलर्स को चुनौती दे सकते हैं.

वर्ल्ड कप विजेता फ्रांस के कायलियान एमबाप्पे, एंटोनी ग्रिजमेन और राफेल वराने को क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के साथ उन दस खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है जो फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं.

इस लिस्ट में क्रोएशिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाने वाले लुका मोड्रिच का भी नाम है जिन्हें रूस में हुए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

इस पुरस्कार की दौड़ में बेल्जियम के एडेन हेजार्ड और केविन डि ब्रुयेन के साथ इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन और मिस्र के मोहम्मद सालाह भी शामिल हैं. साल का टॉप फुटबॉलर बनने की रेस में शामिल 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में ब्राजील के फॉरवर्ड नेमार को जगह नहीं मिली है जिनकी टीम वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम से 1-2 से हार गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi