S M L

FIFA World Cup 2018  : स्पेन ने मैच से दो दिन पहले कोच लोपेटेगी को बर्खास्त किया

स्पेनिश फुटबॉल महासंघ के स्पोर्टिंग निदेशक फर्नांडो हिएरो होंगे रूस में कोच

Updated On: Jun 13, 2018 08:59 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018  : स्पेन ने मैच से दो दिन पहले कोच लोपेटेगी को बर्खास्त किया

स्पेन ने विश्व कप में पुर्तगाल के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच से महज दो दिन पहले नाटकीय ढंग से कोच हूलेन लोपेटेगी को बर्खास्त कर महासंघ के स्पोर्टिंग निदेशक फर्नांडो हिएरो को नियुक्त किया. मंगलवार को हैरानी भरी घोषणा हुई जिसमें रियाल मैड्रिड ने लोपेटेगी को रूस में टूर्नामेंट खत्म होने के बाद अपना अगला मैनेजर बनाने की बात की. इससे महासंघ और स्पेन के प्रशंसकों के बीच इस घोषणा के समय को लेकर आक्रोश बढ़ गया.

रूस के क्रेसनोदर में विश्व कप बेस स्थल पर स्पेनिश फुटबॉल महासंघ प्रमुख लुइस रूबियेल्स ने काफी देर से हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लोपेटेगी के टूर्नामेंट शुरू होने से तुंरत पहले मैड्रिड से जुड़ने के फैसले ने उन्हें यह कड़ा कदम उठाने के लिए बाध्य कर दिया. हालांकि बाद में स्पेन ने मैड्रिड के पूर्व कप्तान हिएरो को रूस में टूर्नामेंट के लिए कोच नियुक्त किया. लोपेटेगी ने पिछले ही महीने टीम के साथ 2020 तक अनुबंध बढ़ाया था और रूबियेल्स इस बात से नाराज थे कि उनके रियाल मैड्रिड से जुड़ने का फैसला सार्वजनिक होने के बाद ही उन्हें इसका पता चला.

रूबियेल्स ने कहा, ‘मैं यह कहने के लिए यहां हूं कि हमें राष्ट्रीय टीम के मैनेजर को बर्खास्त करने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है. फर्नांडो हिएरो रूस में विश्व कप के लिए टीम की कोचिंग जिम्मेदारियां संभालेंगे.' हिएरो को दूसरे डिविजन के स्पेनिश क्लब ओविएडो में एक सत्र के लिए कोचिंग देने का अनुभव है. स्पेन की टीम ग्रुप बी में सोच्चि में शुक्रवार को यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल से भिड़ेगी, फिर उसका सामना ईरान और मोरक्को से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi