S M L

FIFA World Cup 2018: ओजिल के पिता ने कहा, बेटे की जगह होता तो टीम छोड़ देता

रूस में जारी विश्व कप से गत विजेता टीम के बाहर होने के बाद 29 वर्षीय ओजिल की कड़ी आलोचना की गई थी

Updated On: Jul 08, 2018 04:50 PM IST

AFP

0
FIFA World Cup 2018: ओजिल के पिता ने कहा, बेटे की जगह होता तो टीम छोड़ देता

जर्मनी के वर्ल्ड कप के बाहर हो जाने से दुनिया भर के फैंस निराश होने के साथ-साथ हैरान भी थे. हालांकि इसके लिए ओजिल को जिम्मेदार ठहराया गया. अब उनके पिता सामने आएं जिनका मानना है कि पहले राउंड में बाहर हो जाने के लिए उनके बेटे को बलि को बरका बनाने के खिलाफ थे. उनके पिता ने कहा कि इस फुटबॉलर को जर्मनी की राष्ट्रीय टीम छोड़ देनी चाहिए.

रूस में जारी विश्व कप से गत विजेता टीम के बाहर होने के बाद 29 वर्षीय ओजिल की कड़ी आलोचना की गई थी. जर्मनी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए अपने ग्रुप में सबसे नीचे रहा था.

आर्सेनल के मिडफील्डर पर पहले से ही तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के साथ तस्वीर खिंचाने के बाद दबाव था. तुर्क मूल के खिलाड़ी के जर्मनी के प्रति वफादारी पर सवाल उठ रहे थे. गुरूवार को जर्मनी के कोच ओलिवर ने नया हंगामा शुरू कर दिया जब उन्होंने कहा कि एर्दोआन के साथ मुलाकात को लेकर स्थिति साफ ना करने के लिए ओजिल को टीम से हटा दिया जाना चाहिए था. हालांकि कोच ने बाद में अपने बयान के लिए माफी मांग ली.

इस मिडफील्डर के पिता मुस्तफा ओजिल ने एक जर्मन अखबार से कहा , ‘यह बयान अपमानजनक है. मेरा मानना है कि इसका मकसद अपनी गर्दन बचाना है.’ उन्होंने कहा कि ओजिल ने जर्मनी के लिए बहुत कुछ दिया है , जब आप जीतते हैं तो साथ में जीतते हैं.

मुस्तफा ने कहा , ‘लेकिन जब आप हारते हैं , तो हम ओजिल के कारण हारते हैं। उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा है. यह बहुत गलत है. उसे अपने लिए खुद फैसला लेना है. लेकिन मैं उसकी जगह होता तो टीम छोड़ देता. लेकिन यह मेरी व्यक्तिगत सोच है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi