S M L

FIFA World Cup 2018: तो इस कारण अपनी सारी मैच फीस को चैरिटी में दान करते हैं एम्बाप्पे

एम्बाप्पे फीफा वर्ल्ड कप में मिलने वाली सारी फीस को फीस चैरिटी में दान कर देने का फैसला किया है

FP Staff Updated On: Jul 01, 2018 04:12 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: तो इस कारण अपनी सारी मैच फीस को चैरिटी में दान करते हैं एम्बाप्पे

अर्जेंटीना के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शानदार प्रदर्शन करके फ्रांस का क्वार्टरफाइनल का टिकट पक्का कराने वाले 19 साल के कीलियन एम्बाप्पे दुनिया भर में छा गए हैं. वर्ल्ड कप में गोल करने वाले वह सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है. मैदान पर तो उन्होंने खुद को टीम का हीरो साबित कर ही दिया लेकिन एक और खास वजह है जिससे उन्होंने लोगों के दिल जीत लिए हैं.

डिएनए में छपी खबर के मुताबिक एम्बाप्पे को फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस के हर मैच खेलने के लिए 20000 यूरो यानी 16 लाख रुपए मिलते हैं. इस युवा खिलाड़ी ने फैसला किया है कि वह अपनी सारी फीस चैरिटी में दान कर देगा. लॉरेस स्पोर्ट्स ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी  'एम्बाप्पे वर्ल्डकप में मिलने वाली सारी फीस को चैरिटी में दान करेंगे क्योंकि उनका मानना है कि देश के लिए खेलने के लिए पैसे लेने की जरूरत नहीं होती'.

अपने इस कदम से इस युवा खिलाड़ी ने मैदान के बाहर भी खुद को हीरो साबित कर दिया है. इस उम्र में इस तरह की सोच रखने के कारण लोग अभी से उनमें एक लेजेंड को देख रहे हैं. फैंस का मानना है कि एम्बाप्पे में महान खिलाड़ी होने के गुण हैं.

फ्रांस ने कीलियन एम्बाप्पे के तेज तर्रार खेल और दो शानदार गोल की बदौलत अर्जेंटीना की रक्षापंक्ति की कमियों को उजागर करते हुए शनिवार को विश्व कप अंतिम 16 के रोचक मुकाबले में 4-3 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. फ्रांस की जीत में युवा फारवर्ड कीलियन एम्बाप्पे के दो गोलों का अहम योगदान था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi