S M L

महिला फुटबॉल : भारत ने दूसरे मैच में इंडोनेशिया को 2-0 से मात दी

भारत की ओर से पहले हाफ में पहला गोल संजू ने किया, जबकि दूसरा गोल मैच खत्म होने से केवल दो मिनट पहले डेंगमेई ग्रेस ने किया

Updated On: Jan 30, 2019 07:38 PM IST

FP Staff

0
महिला फुटबॉल : भारत ने दूसरे मैच में इंडोनेशिया को 2-0 से मात दी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए होने वाले क्वालीफायर राउंड-2 की तैयारियों के रूप में खेले गए दूसरे दोस्ताना मुकाबले में मेजबान इंडोनेशिया को 2-0 से पराजित किया. भारत ने प्रत्येक हाफ में एक-एक दागा. पहले हाफ में पहला गोल संजू ने किया, जबकि दूसरा गोल मैच खत्म होने से केवल दो मिनट पहले डेंगमेई ग्रेस ने किया.

भारत ने रविवार को खेले गए पहले मैच में रतनबाला देवी की हैट्रिक के दम पर इंडोनेशिया को 3-0 से हराया था. इससे पहले, भारत ने हांगकांग को भी उसी के घर में खेले गए दो दोस्ताना मुकाबलों में मात दी थी.

ये भी पढ़ें- डेविस कप में भारत को नहीं खलेगी लिएंडर पेस की कमी - महेश भूपति

 

भारत ने अच्छी शुरुआत की और उसकी खिलाडियों ने आक्रामक रुख अख्तियार किया. दो मौके ऐसे आए जब संजू और अंजू तमांग के पास गोल करने का सुनहरा अवसर था, जो उन्होंने गंवा दिया. हालांकि पहला गोल संजू ने ही दागा. उन्होंने रतनबाला के पास पर गोल करके भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इंडोनेशिया को भी बराबरी का मौका मिला था, लेकिन दाएं छोर से मिले क्रास पर हेडर क्रास बार से टकरा गया और भारत पर आया संकट टल गया. पहले हाफ में भारत 1-0 से बढ़त लेने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ, 4th Odi : मिचेल सेंटनर ने कहा, बीच के ओवरों में विकेट ना ले पाना हमारे लिए मंहगा साबित हुआ

भारत ने इसके बाद इंडोनेशिया को कोई मौका नहीं दिया और लगातार आक्रमण करना जारी रखा. इसका फायदा उसे दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में मिला, जब डेंगमेई ग्रेस ने रिबाउंड पर गोल कर भारत की 2-0 से जीत पककी कर दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi