S M L

West Indies vs Sri Lanka, 1st Test, Day3: बड़ी जीत की तैयारी में कैरेबियाई टीम, मेहमान श्रीलंका को नहीं दिया फॉलोऑन

वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के श्रीलंका की पहली पारी को 185 रन पर ही समेट दिया

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 04:34 PM IST

0
West Indies vs Sri Lanka, 1st Test, Day3: बड़ी जीत की तैयारी में कैरेबियाई टीम, मेहमान श्रीलंका को नहीं दिया फॉलोऑन

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मजबूत पकड़ बना ली है. कैरेबियाई टीम ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में कीरन पावेल के नाबाद 64 रन के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं और इसी के साथ कैरेबियाई ने श्रीलंका पर अभी तक 360 रन की बढ़त हासिल कर ली. तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक पावेल के साथ शेन डारिच 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले वेस्‍टइंडीज की पहली पारी में 8 विकेट पर 414 रन के जवाब में दिन की शुरुआत मेहमान टीम श्रीलंका ने 3 विकेट पर 31 रन से आगे खेलते हुए की और वेस्‍टइंडीज के अटैक के आगे मात्र 185 रन पर ही पहली की पहली पारी सिमट गई.

चंडीमल और डिकवेला के अलावा नहीं चल सका कोई बल्‍लेबाज

मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत की और 31 रन पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी. कप्‍तान चंडीमल ने भले ही पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर साथ ना मिलने के कारण वह भी ज्‍यादा देर तक संघर्ष नहीं कर पाए और अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 44 रन ही बना सके. कप्‍तान और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के बीच पांचवें विकेट के लिए 78 रन की भागीदारी हुई और अगर इस साझेदारी तो छोड़ दे तो मेहमान टीम ने अपने 6 विकेट 64 रन के अंदर ही गंवा दिए, जिससे टी ब्रेक तक टीम 185 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंका के सलामी बल्‍लेबाज मेंडिस ने 4, कुसल परेरा ने 0, मैथ्‍यूज ने 11, सिल्‍वा 5, दिलरूवन परेरा 20, हेराथ 5, लकमल 15 और कुमारा 8 रन ही बना सके. वेस्‍टइंडीज के कमिंस ने 39 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए.

कैरेबियाई टीम ने नहीं दिया फॉलोऑन

मेजबान वेस्टइंडीज ने पहली पारी आठ विकेट पर 414 रन पर घोषित की थी. हालांकि घरेलू टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने फॉलोऑन करने का फैसला नहीं किया और दूसरी पारी खेलने उतरे. मेजबान ने 36 रन पर डेवन स्मिथ (16) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया और 55 रन पर टीम को ब्रेथवेट के रूप में दूसरा और 75 पर होप के रूप में तीसरा झटका लगा. इसके बाद पावेल ने कैरेबियाई टीम को इन झटकों से बाहर निकालते हुए 80 गेंद पर 64 रन बनाकर अभी भी मैदान पर मोर्चा संभाले हुए हैं और उनका साथ डारिच दे रहे हैं. कुमारा ने वेस्‍टइंडीज की दूसरी पारी में 28 रन देकर दो विकेट लिए.

फोटो साभार: वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ट्विटर हैंडल से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi