S M L

वाह विराट...खुद तो शाकाहारी बने ही फुटबॉल कप्तान को भी ले लिया साथ!

पिछले छह महीने से शाकाहार ही है विराट कोहली की फिटनेस का राज

Updated On: Feb 01, 2019 04:16 PM IST

FP Staff

0
वाह विराट...खुद तो शाकाहारी बने ही फुटबॉल कप्तान को भी ले लिया साथ!

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस और उनकी डाइट हमेशा चर्चा में रहती है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा भी था कि वह बटर चिकन के शौकीन हैं. कुछ दिन पहले उन्हें एक सरकारी विभाग ने कड़कनाथ चिकन खाने की सलाह भी दी थी लेकिन कोहली अब पूरी तरह से शाकाहारी हो चुके हैं.

यह खबर पहले भी आई थी और अब इस खबर की पुष्टि किसी और ने नहीं बल्कि कोहली के दोस्त और भारत की फुटबॉल टीम के हीरो सुनील छेत्री ने की है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हए सुनील छेत्री ने बताया है कि विराट सिर्फ खुद ही शाकाहारी नहीं बने है बल्कि उनकी सोहबत मे रहकर वह भी शाकाहारी बन गए हैं, छेत्री का कहना है, ‘एक टीवी शो में ब्रेक के दौरान वह चौंक गए जब विराट ने खाने के लिए इडली ऑर्डर की. 'मैं चौंक गया और मैंने पूछा कि उन्हें क्या हो गया है. तब मुझे पता तला कि वह शाकाहारी बन गए हैं. उनकी पत्नी भी शाकाहारी हैं और अब मैं भी शाकाहारी हो गया हूं.'

sunil chhetri 1

छेत्री का कहना है जब उन्होंने शाकाहारी बनने का फैसला किया तह उन्होंने विराट से इक बात की चर्चा भी की. ‘ विराट फुटबॉल के शौकीन हैं और अक्सर मेरे साथ इस बारे में चर्चा करते हैं. लिहाजा जब मैंने शाकाहारी बनने के फैसला किया तो उससे पहले विराट से भी सलाह ली. पता नहीं विराट ने यह घोषित किया है या नहीं लेकिन करीब छह महीने से वह शाकाहारी बन चुके हैं.

34 साल के सुनील छेत्री इस वक्त भारत के सबसे सीनियर फुटबॉल खिलाड़ी हैं. हाल ही में उन्होंने इंटरनेशनल गोल दागने में लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया है. मौजूदा फुटबॉल खिलाड़ियों में छेत्री के आगे बस क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिनके नाम 85 गोल हैं. छेत्री 105 मैचों में 67 गोल हैं. जबकि मेसी का नाम 65 इंटरनेशनल गोल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi