S M L

अमेरिकी महिला फुटबॉलर ने लगाया फीफा के पूर्व अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप

गोलकीपर होप सोलो का आरोप है कि सैप ब्लैटर ने 2013 में उनका यौन उत्पीड़न किया था

Updated On: Nov 11, 2017 03:29 PM IST

FP Staff

0
अमेरिकी महिला फुटबॉलर ने लगाया फीफा के पूर्व अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप

अमेरिका की एक महिला खिलाड़ी के साथ यौन प्रताड़ना का नया मामला सामने आया है  जिसने खेलों की दुनिया में हलचल मचा दी है.  महिला फुटबॉलर होप सोलो ने आरोप लगाया है कि फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने उनका यौन उत्पीड़न किया था.

यह मामला करीब पांच साल पुराना है. होप सोलो ने एक पुर्तगाली अखबार एक्सप्रैसो से बात करते हुए कहा है कि यह किस्सा साल 2013 का है जब उन्हें बेस्ट महिला फुटबॉलकर के खिताब से नवाजा गया था. उनका दावा है कि जब उन्हें खिताब दिया गया उसके बाद तब के फीफा अध्यक्ष सैप ब्लैटर ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया था.

FIFA President Sepp Blatter (R) applauds as Hope Solo of the U.S. (2nd R) presents the FIFA Women's World Player of the Year 2012 trophy to her compatriot Abby Wambach during the FIFA Ballon d'Or 2012 soccer awards ceremony at the Kongresshaus in Zurich January 7, 2013. REUTERS/Arnd Wiegmann (SWITZERLAND - Tags: SPORT SOCCER) - BM2E9171KT101

उनका कहना कि महिला फुटबॉल में पुरुष प्रशासकों के हाथों महिला खिलाड़ियों का उत्पीड़न होने आम बात है और उन्हें उम्मीद है कि बाकी खिलाड़ी भी इस मुद्दे पर आगे आएंगीं.

सोलो को फुटबॉल की दुनिया की सबसे बेहतरीन गोलकीपरों में से एक माना जाता है.  उन्होंने अपने करियर में 202 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इनमें से 153 मैचों में उनकी टीम को जीत हासिल हुई है जिनमें से 102 मुकाबले शूट-आउट मुकाबले हैं. इससे पता चलता है कि वह कितने आला दर्जे की खिलाड़ी हैं.

वहीं दूसरी ओर सैप ब्लैटर के प्रवक्ता ने इन आरोपों का खंडन किया हैं. ब्लैटर साल 2015 तक फीफा के अध्यक्ष थे और उन्हें भ्रष्टार के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi