S M L

क्या पूरी दुनिया को धमका कर फीफा वर्ल्ड कप 2026 की मेजबानी हासिल कर लेंगे ट्रंप!

अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के लाथ मिलकर पेश की है दावेदारी, अफ्रीकी देश मोरक्को दे रहा है टक्कर, 13 जून को होगा मेजबानी का फैसला

Updated On: Apr 27, 2018 02:41 PM IST

FP Staff

0
क्या पूरी दुनिया को धमका कर फीफा वर्ल्ड कप 2026 की मेजबानी हासिल कर लेंगे ट्रंप!

अपने तौर-तरीकों और अजीबो गरीब ट्वीट्स के चलते हमेशा चर्चा में रहने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक ताजा ट्वीट ने खेलों की दुनिया में हलचल मचा दी है. ट्रंप ने 2026 के फीफा वर्ल्डकप की दावेदारी के पक्ष में ट्वीट करते हुए दुनिया भर के देशों को धमकी दी है कि  जिन देशों ने फुटबॉल के इस महाकुंभ की मेजबानी के लिए उत्तरी अमेरिका की दावेदारी का समर्थन नहीं किया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

दरअसल 2016 के वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए अमेरिका समेत उत्तरी अमेरिका महाद्वीप के देश कनाडा और मैक्सिको ने संयुक्त रुप से दावा पेश किय़ा. नॉर्थ अमेरिका के इस दावे को अफ्रीकी देश मोरक्को ने चुनौती दी हैं. 2026 के फीफा वर्ल्डकप के मेजबान का फैसला मॉस्को में इसी साल होने वाले फीफा वर्ल्डकप से पहले 13 जून को वोटिंग के जरिए होगा.

 

डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ अमेरिका की दावेदारी का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘ हम मैक्सिको और कनाडा के साथ मिलकर फीफा 2026 की दावेदारी पेश कर रहे हैं. जिन देशों की हम सहायता करते रहे हैं अगर उन देशों ने इस दावेदारी में हमें समर्थन नहीं दिया तो यह बेहद शर्मनाक होगा. हम संयुक्त राष्ट्र समेत किसी भी जगह पर उन देशों का समर्थन क्यों करेंगे जब वे हमारा साथ नहीं देते.’

ट्रंप की इस ट्वीट से समझा जा सकता है कि अमेरिकी इस दावेदारी को लेकर कितना गंभीर है. अफ्रीका महाद्वीप के देश मोरक्को की दावेदारी को लेकर लामबंद हो गए हैं और यूरोप के फ्रांस जैसे देश ने भी मोरक्को की दावेदारी को समर्थन देनी के बात कही है. अफ्रीकी महाद्वीप में इससे पहले बस एक बार 2010 में साउथ अफ्रीका में ही फीफा वर्ल्डकप का आयोजन हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi