S M L

Uruguay vs Saudi Arab, FIFA World Cup 2018: गेंद को सिर्फ नेट तक ही नहीं, सुआरेज ने टीम को नॉकआउट तक भी पहुंचाया

सुआरेज ने अपने 100वें मैच में करियर का 52वां गोल दागा

Updated On: Jun 21, 2018 02:11 AM IST

FP Staff

0
Uruguay vs Saudi Arab, FIFA World Cup 2018: गेंद को सिर्फ नेट तक ही नहीं, सुआरेज ने टीम को नॉकआउट तक भी पहुंचाया
Loading...

अपना 100वां मैच खेल रहे लुइस सुआरेज ने गोल के दम पर उरूग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हराकर विश्व कप के नॉकआउट के प्रवेश कर लिया है.  सुआरेज ने अपने इस यादगार मैच को करियर का 52वां गोल दागा. उरूग्वे की यह लगातार दूसरी जीत है. उसने पहले मैच में मिस्र को भी इसी अंतर से हराया था. उसकी इस जीत से ग्रुप ए से नॉकआउट में पहुंचने वाली दोनों टीमें भी तय हो गई है. उरूग्वे की जीत ने मेजबान रूस का भी अंतिम 16 में स्थान पक्का कर दिया. इन दोनों टीमों के अभी दो मैचों में छह - छह अंक हैं. सऊदी अरब और मिस्र का सफर विश्व कप में लीग चरण में ही थम जाएगा.

सउदी अरब ने उरूग्वे के खिलाफ शुरुआती मिनट में आक्रामकता जरूर दिखाई दी थी, लेकिन 15 मिनट बाद ही उरूग्वे उन पर पूरी तरह से हावी होने लगी और इसी दबाव का फायदा उठाते हुए सुआरेज ने 23वें मिनट में इस पूरे मुकाबले का एक मात्र गोल किया.

सुआरेज ने कार्लोस सांचेज के कार्नर पर पासिंग को बखूबी टच करते हुए गेंद को सीधे नेट के अंदर पहुंचाते हुए अपनी टीम को नॉकआउट में भी पहुंचा दिया. इसी के साथ इस ग्रुप से मेजबान रूस ने भी नॉकआउट के प्रवेश कर लिया है. हालांकि इन दोनों ही टीमों का ग्रुप में आमना सामना होना अभी बाकी है.

Soccer Football - World Cup - Group A - Uruguay vs Saudi Arabia - Rostov Arena, Rostov-on-Don, Russia - June 20, 2018 Uruguay's Luis Suarez celebrates scoring their first goal REUTERS/Marcos Brindicci - RC186EC2D310

सुआरेज के इस गोल के कारण और अधिक दबाव में आई सउदी अरब के लिए जसम ने मौका बनाया था, लेकिन वह फिसल गए और अपनी पोजीशिन गंवा बैठें, फिसलने के कारण उन्हें चोटें भी आई, जिस कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

पहले हाफ में उरूग्वे ने लक्ष्य पर दो शॉट लगाए थे, जिसमें से एक नेट में जाने में सफल रहा, वहीं सउदी अरब ने गोल पर एक शॉट लगाया, लेकिन गेंद को नेट के अंदर नहीं भेज पाए. फाउल करने में उरूग्वे आगे रही उरूग्वे ने 6 और सउदी अरब के 4 फाउल किए. दूसरे हाफ में सउदी अरब के पास कुछ अच्छे मौके थे, लेकिन उरूग्वे के डिफेंस में उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi