S M L

इटली ने एक साल बाद चखा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में जीत का स्वाद

नेशंस लीग टूर्नामेंट में पोलैंड को 1-0 से मात दी, मैच का एकमात्र गोल क्रिस्टियानो बिराघी ने इंजुरी टाइम में किया

Updated On: Oct 16, 2018 09:07 AM IST

FP Staff

0
इटली ने एक साल बाद चखा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में जीत का स्वाद
Loading...

रूस में हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही चार बार की विश्व चैंपियन इटली ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में एक साल बाद सोमवार को जीत का स्वाद चखा. कोच  रॉबर्टो मनसिनी की टीम ने नेशंस लीग टूर्नामेंट में पोलैंड को 1-0 से मात दी.

मैच का एकमात्र गोल क्रिस्टियानो बिराघी ने इंजुरी टाइम में किया. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में इटली ने पिछली बार नौ अक्टूबर 2017 को अल्बानिया के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की थी. इसके बाद टीम खराब प्रदर्शन के कारण 60 वर्षों में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. टीम ने हालांकि पांच महीने पहले सऊदी अरब के खिलाफ दोस्ताना मैच में 2-1 से जीत दर्ज की थी.

क्रिस्टियानो बिरागी ने लीग ए में ग्रुप तीन के इस मैच के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में यह महत्वपूर्ण गोल किया. यह उनका इटली की तरफ से पहला गोल है. पोलैंड की टीम का इस हार से लीग बी में खिसकना तय हो गया है.

रॉबर्टो मनसिनी के मुख्य कोच बनने के बाद इटली की यह पहली जीत है. इटली के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहने के बाद इस साल मई में मनसिनी को कोच बनाया गया था. इटली अगले मैच में 17 नवंबर को पुर्तगाल से भिड़ेगा. पोलैंड इसके तीन दिन बाद पुर्तगाल का सामना करेगा

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi