S M L

UEFA Champions League: रीयाल मेड्रिड लगातार तीसरी बार बना चैंपियन

कीव में खेले गए फाइनल मुकाबले में लिवरपूल को 3-1 से शिकस्त देकर रोनाल्डो की टीम ने जीता खिताब

Updated On: May 27, 2018 10:23 AM IST

FP Staff

0
UEFA Champions League: रीयाल मेड्रिड लगातार तीसरी बार बना चैंपियन

यूरोप की सबसे प्रतिष्ठित मानी जाने वाले य़ूएफा चैंपियंस लीग को रीयाल मेड्रिड ने जीत लिया है. स्पेन के फुटबॉल क्लब रीयाल मेड्रिड ने लगातार तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा करके अपने बादशाहत को बरकरार रखा है. यूक्रेन के शहर कीव में खेले गए फाइनल में मुकाबले में रीयील मेड्रिड ने ब्रिटिश क्लब लिवरपूल को 3-1 से मात देकर खिताबी जीत दर्ज की है.

कोच जिनेदिन जिदान की टीम ने इस मुकाबले को शुरू से लेकर अंत तक अपने काबू में रखा और लिवरपूल को कहीं भी हावी होने का मौका नहीं दिया.

इस मुकाबले में गैरेथ बेल ने अपनी टीम के लिए जो दूसरा गोल दागा वह इस पूरे मैच की हाइलाइट बन गया है. ओवरहेड किक से दागा गया यह गोल हमेशा याद रखा जाएगा.

लिवरपूल के लिए सबसे मुश्किल बात यह रही कि उसके स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सालेह खेल के 30 वें मिनट में ही कंधे में लगी चोट के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी टीम इस झटके से उबर नहीं सकी.

करीम बेंजिमा ने मैड्रिड के लिए 51 वें मिनट में पहला गोल दागा जिसके बाद लिवरपूल ने उसी बराबरी कर ली. लेकिन खेल के 64वें मिनट में गैरेथ बेल के गोल से लिवरपूल की टीम पिछड़ी गई और फिर खेल खत्म होने से सात मिनट पहले बेल ने अपनी टीम के लिए तीसरा गोल दाग कर उसके चैंपियन बनने पर मोहर लगा दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi