विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : गोइरी के दो गोल से फ्रांस ने जापान को हराया

नॉकआउट में अपनी जगह पक्की की फ्रांस ने

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 09:25 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : गोइरी के दो गोल से फ्रांस ने जापान को हराया

अमीन गोइरी के दो गोल की मदद से फ्रांस ने गुवाहाटी में ग्रुप ई में जापान को 2-1 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के नॉकआउट में अपनी जगह पक्की की.

इंदिरा गांधी स्टेडियम में फ्रांस ने शुरू से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया था. उसकी तरफ से विशेषकर गोइरी ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 13वें मिनट में जापानी गोलकीपर कोसेई तानी के पांवों के बीच से गेंद निकालकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई.

जापान ने शुरू में गोल गंवाने के बाद बेहतर खेल दिखाया और कुछ अच्छे मौके बनाए. भाग्य भी उसके साथ नहीं था क्योंकि कीतो नकामुरा का शॉट बेहद करीब से बाहर चला गया था.

दूसरी तरफ फ्रांस के मैक्सेन काकरेट ने भी मध्यांतर से ठीक पहले गोल करने का अच्छा मौका गंवाया. फ्रांस हालांकि दूसरे हाफ में फिर से हावी हो गया और उसे इसका फायदा 71वें मिनट में मिला जब गोइरी ने यासिन आदिल के पास पर खूबसूरत गोल करके टीम को 2-0 से आगे किया.

जापान को हालांकि इसके दो मिनट बाद पेनल्टी मिली जिसे ताइसी मियाशीरो ने गोल में बदला. फ्रांस की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत है, जिससे उसके दो मैचों में छह अंक हो गए हैं. इससे उसने नॉकआउट में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है, फ्रांस ने अपने पहले मैच में न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से करारी शिकस्त दी थी.

अपने पहले मैच में होंडुरास को 6-1 से पराजित करने वाले जापान के अब दो मैचों में तीन अंक हैं. वह अपना अगला मैच 14 अक्टूबर को कोलकाता में न्यू कैलेडोनिया के खिलाफ खेलेगा, जबकि फ्रांस उसी दिन यहां होंडुरास से भिड़ेगा.

मेक्सिको को 3-2 से से मात देकर इंग्लैंड प्रीक्वार्टर फाइनल में

Kolkata: England and Mexico footballers vie for the ball during ther FIFA U-17 World Cup Group F match in Kolkata on Wednesday evening. PTI Photo by Swapan Mahapatra(PTI10_11_2017_000118B)

इंग्लैंड ने  ग्रुप एफ में दो बार के चैंपियन मेक्सिको को कोलकाता में 3-2 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में इस मैच को देखने 40620 दर्शक पहुंचे थे और उन्हें मैच के दौरान पांच गोल देखने को मिले, जिसमें इंग्लैंड ने पहले घंटे में दबदबा बनाए रखा, जबकि मेक्सिको ने दूसरे हाफ में वापसी की.

शुरुआती 30 मिनट में कुछ मौकों पर चूकने के बाद मैच का पहला गोल 39वें मिनट में लीवरपूल के युवा रियान ब्रुस्टर ने फ्री किक पर किया. मध्यांतर के चार मिनट बाद फिलिप फोडेन ने अपनी तेजी और बेहतरीन मूवमेंट की बदौलत इंग्लैंड की बढ़त को 2-0 कर दिया. जेडन सांचो ने इसके बाद 57वें मिनट में पेनल्टी पर टूर्नामेंट का अपना तीसरा गोल दागकर इंग्लैंड को 3-0 की बढ़त दिलाई.

ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम का मैच में पूरी तरह से दबदबा रहा, लेकिन डिएगो लेनेज (65वें और 72वें मिनट) ने इसके बाद दो गोल दागकर मेक्सिको की टीम को वापसी दिलाई, लेकिन उसे हार से नहीं बचा पाए. सात बार के गत कोंकाकाफ चैंपियन मेक्सिको की यह टूर्नामेंट में पहली हार है. टीम ने अपने पहले मैच में इराक को 1-1 से बराबरी पर रोका था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi