S M L

रायडू हुए यो-यो टेस्‍ट में फेल तो करीब तीन साल बाद वनडे टीम में हुई रैना की वापसी

फिटनेस टेस्‍ट पास करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे, जबकि अंबाती रायडू 14 अंक ही हासिल कर सके

Updated On: Jun 16, 2018 09:34 PM IST

FP Staff

0
रायडू हुए यो-यो टेस्‍ट में फेल तो करीब तीन साल बाद वनडे टीम में हुई रैना की वापसी

आईपीएल के इस सीजन में अपने बल्‍ले से गेंदबाजों को सबसे ज्‍यादा परेशान करने वाले अंबाती रायडू के यो यो टेस्‍ट में फेल होने के बाद सुरेश रैना को उनकी जगह इंग्‍लैंड दौरे के लिए शामिल किया गया है. राष्‍ट्रीय चयनकर्त्‍ता समिति में इंग्‍लैंड दौरे पर वनडे सीरीज के लिए रैना को भारतीय टीम में जगह दी है और इसी के साथ लगभग तीन साल बाद भारतीय वनडे टीम में रैना की वापसी हुई है.

  शनिवार को बेंगलुरू में हुए फिटनेस टेस्‍ट में रायडू के फेल होने के बाद यह घोषणा की गई. भारत को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और आईपीएल में अपनी लय दिखाने के बाद रायडू को इंग्‍लैंड के खिलाफ अहम माना जा रहा है. रायडू ने आईपीएल के इस सीजन की विजेता चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्‍स के लिए 602 रन बनाए थे.

14 अंक ही हासिल कर पाए रायडू

  फिटनेस टेस्‍ट पास करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे, जबकि रायडू 14 अंक ही हासिल कर सके. रायडू के फिटनेस टेस्‍ट में फेल होने के बाद लाइन में रैना और क्रुणाल पांड्या थे, लेकिन रैना के पास 200 से अधिक वनडे मैचों का अनुभव होने के कारण टीम प्रबंधन उनके पक्ष में रहे और उन्‍हें टीम में शामिल किया. वहीं आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले सिद्धार्थ कौल को भी टीम में जगह दी गई है.

अक्‍टूबर 2015 में आखिरी वनडे मैच खेला था रैना ने

लंबे इंतजार के बाद वनडे टीम में आए रैना ने अपना पिछला वनडे मैच मैच 25 अक्‍टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में खेला था. वह हाल में हालांकि अच्छी फार्म में चल रहे थे, जिससे उन्हें आईपीएल से पहले श्रीलंका में खेली गई टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला की टीम में चुना गया था। रैना ने अब तक 223 वनडे मैचों में 5568 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं।

इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय एकदिवसीय टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi