S M L

एशिया कप से पहले बोले छेत्री, मैं नहीं हूं टीम का सबसे बड़ा स्टार!

छेत्री ने कहा संदेश झिंगन, जेजे, गुरप्रीत सिंह ,उदांता सिंह और अनिरुद्ध थापा जैसे खिलाड़ी इस टीम के स्टार हैं

Updated On: Dec 19, 2018 08:12 PM IST

Riya Kasana Riya Kasana

0
एशिया कप से पहले बोले छेत्री, मैं नहीं हूं टीम का सबसे बड़ा स्टार!

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री इस टीम की पहचान रहे हैं. भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए वह इस खेल का सबसे बड़ा नाम हैं, वह इसके स्टार है. हालांकि सुनील छेत्री का ऐसा मानना नहीं है. उन्हें नहीं लगता है कि स्टार हैं. एफसी एशिया कप से पहले टीम की नई किट रिवील मौके पर छेत्री ने कहा 'अगर मैं स्टार होता तो दबाव महसूस करता, लेकिन मैं स्टार नहीं हूं. संदेश झिंगन, जेजे, गुरप्रीत सिंह ,उदांता सिंह और अनिरुद्ध थापा जैसे खिलाड़ी इस टीम के स्टार हैं जिनकी वजह से टीम इतना कुछ हासिल कर पाई है.' उन्होंने कहा कि वह आगे रहकर केवल गोल करते हैं और उनका नाम हो जाता है हालांकि ये वो खिलाड़ी हैं जो गोल के पीछे की मेहनत करते हैं. इनकी वजह से वह खुद पर दबाव महसूस नहीं करते'.

sunil chhettri

इस मौके पर कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन, कप्तान सुनील छेत्री और एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल पटेल मौजूद रहे जिन्होंने एशिया कप की तैयारियों के बारे में बात की. कोच स्टीफन से जब प्रैक्टिस मैच की कमी के बारे में पूछ गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने हर तरह से कोशिश की. स्टीफन ने कहा, 'हम ऐसी टीमों के साथ खेलना चाहते थे जो एशिया कप में खेलनी वाली थीं और इसके लिए हमने हर मुमकिन कोशिश की. भले ही ज्यादा फ्रेंडली मैच नहीं हो पाए लेकिन टीम फिर भी तैयार हैं.' टीम गुरुवार को अबू धाबी के लिए निकलने वाली है जहां वह छह जनवरी को अपना पहला मैच खेलेगी.

टीम के स्टार नहीं है सुनील छेत्री

भारतीय टीम साल 2015 में एशिया कप के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही थी. पिछली बार जब टीम एशिया कप खेली थी उस टीम में सुनील छेत्री भी थे. छेत्री ने कहा, 'पिछली बार हमारी टीम केवल छह महीने तक ही साथ थी, लेकिन इस बार खिलाड़ी लगातार आई लीग और आईएसएल में खेल रहे हैं और अब टीम को जरूरत है कि एक साथ खेले और जीत हासिल करे.' उनसे जब पूछा गया कि टीम के सबसे बड़े स्टार होने से क्या वह दबाव महसूस करते हैं तो उन्होंने खुद को स्टार मानने से मना कर दिया.

उन्होंने कहा '

थाइलैंड से मैच है टीम का पहला लक्ष्य

भारतीय टीम को एशिया कप में ग्रुप ए में रखा गया है जहां वह यूएई, बहरीन और थाइलैंड के खिलाफ खेलेगी. छेत्री ने ड्रॉ के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं मॉक ड्रॉ से पहले सोच रहा था कि हमें किस टीम के साथ ड्रॉ में रहने का फायदा होगा. मैं जानता था कि जो भी टीम हमें मिलेगी वह मुश्किल ही होगी, लेकिन टीम अब किसी का भी सामना करने के लिए तैयार है.' भारतीय टीम का पहला मुकाबला छह जनवरी को थाइलैंड से होगा. कोच और कप्तान दोनों ही थाईलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं. कोच ने कहा,  '6-14 जनवरी के बीच हमें तीन मुकाबले खेलने हैं, एक बार में हम एक मुकाबले पर ध्यान देना चाहते हैं. हमने उसके लिए तैयारी कर ली हैं. कप्तान छेत्री ने कहा कि वह इस मैच में हर हाल में जीत चाहते हैं.

लॉन्च की गई नई जर्सी

बुधवार को एएफसी एशिया कप से पहले दिल्ली में हुए कार्यक्रम में टीम की नई जर्सी को लांच किया गया. टीम की पहचान बन चुके  #bluetiger  के मदेदनजर रखते हुए नए बदलाव के साथ जर्सी को लांच किया गया है. टीम की यह नई जर्सी नए पार्टनर six5six कंपनी ने बनाई है जिसने फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड के साथ पांच साल का करार किया. एफएसडीएल एआईएफएफ का कमर्शियल पार्टनर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi