S M L

33 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो में है 20 साल के खिलाड़ी जैसा दमखम!

रोनाल्डो को खरीदने में 800 करोड़ से अधिक रुपए खर्च करने वाले क्लब युवेंटस ने जारी की उनकी फिटनेस रिपोर्ट

FP Staff Updated On: Jul 25, 2018 12:55 PM IST

0
33 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो में है 20 साल के खिलाड़ी जैसा दमखम!

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भले ही अपनी टीम को फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल राउंड तक पहुंचाने में भी नाकाम रहे हों लेकिन इटली के क्लब युवेंटस ने 800 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम खर्च करके उन्हें खरीदने का फैसला करके सबको चौंका दिया.

33 साल के हो चुके रोनाल्डो पर इतना बड़ा खर्चा करने के युवेंटस के फैसले पर कई लोग हैरानी जात रहे हों लेकिन अब एक रिपोर्ट ऐसी आई है जो बताती है कि रोनाल्डो की उम्र भले ही 33 साल की हो लेकिन उनकी फिटनेस एक 20 साल के एथलीट के जैसी ही है. यानी वह अपनी बॉडी पर पड़ने वाले प्रेशर को अपने से 13 साल कम उम्र के खिलाड़ी के समान झेल सकते हैं

इटली में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक युवेंटस की मेडीकल टीम ने रोनाल्डो की फिटनेस का जो डेटा पेश किया है वह चौंकाने वाला है.

इस रिपोर्ट में रोनाल्डो के बॉडी फैट, मस्क्युलर मास और उनकी स्पीड के आंकड़े पेश करते हुए यह आकलन किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक रोनाल्डो का बॉडी फैट 7 फीसदी है जो किसी भी प्रोफेशनल से तीन फीसदी कम है. उनका मस्क्युलर मास 50 फीसदी है जो एक औसत प्रौफेशनल खिलाड़ी से चार फीसदी अधिक है. रोनाल्डो ने फीफा वर्ल्ड कप में 33.98 किलोमीटर की दौड़ लगाई जो इस टूर्नामेंट में उनके बराबर मुकाबले खेले किसी भी खिलाड़ी से अधिक है. उनकी स्पीड 21.1 मील प्रति घंटे की थी. आमतौर पर ऐसी फिटनेस किसी 20 साल के खिलाड़ी की ही हो सकती है.

कहा जा रहा था कि रोनाल्डो अपना आखिरी वर्ल्डकप खेल चुके हैं लेकिन अगर उनकी ऐसी ही फिटनेस बरकरार रहती है तो वह अगले वर्ल्ड कप में भी नजर  सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi