S M L

रियाल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता क्लब विश्व कप

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्लब अल-एन को 4-1 से मात दी रियाल मैड्रिड ने

Updated On: Dec 24, 2018 02:42 PM IST

FP Staff

0
रियाल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार जीता क्लब विश्व कप

स्पेनिश क्लब रीयल मैड्रिड ने शनिवार को को अबु धाबी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्लब अल-एन को 4-1 से मात देकर लगातार तीसरी बार क्लब वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. रीयल मैड्रिड ने रिकॉर्ड चौथी बार ये खिताब जीता है. जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में स्पेनिश क्लब के लिए तीन अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए, जबकि मेजबान टीम के एक खिलाड़ी ने आत्मघाती गोल किया. सेमीफाइनल में हैट्रिक लगाने वाले फारवर्ड खिलाड़ी गैरेथ बेल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

ये भी पढ़े- रिफ्यूजी कैंप में शुरू हुआ मोड्रिच का सफर कैसे बैलन डी'ओर तक पहुंचा

रीयल मैड्रिड की जीत में लुका मोड्रिच ने अहम भूमिका निभाई. बैलन डीओर पुरस्कार विजेता मोड्रिच ने 14वें मिनट में गोल दागकर यूरोपीय चैंपियन रियाल मैड्रिड को 1-0 से बढ़त दिलाई. हालांकि, पहले हाफ में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका. लुकास वाजक्वेज और करीम बेंजेमा को गोल करने के मौके मिले लेकिन वे उन मौकों को भुना नहीं पाए.

रीयल के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत भी शानदार रही. 60वें मिनट में मार्कोस लारेंटे ने स्पेनिश क्लब की बढ़त (2-0) को दोगुना कर दिया. लुका मोड्रिच ने 79वें मिनट में शानदार कॉर्नर किक पर सर्जियो रामोस के गोल में मदद की, जिससे रीयल मैड्रिड ने 3-0 की बढ़त बनाई. रीयल ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा. 86वें मिनट में सुकासा शियोतानी ने हेडर के जरिए मेजाबन टीम के लिए एकमात्र गोल दागा. लेकिन उनके साथी याहिया नादेर ने इंजरी टाइम (91वें मिनट) में आत्मघाती गोल दाग दिया. जिससे रीयल मैड्रिड ने 4-1 से जीत सुनिश्चित की.

ये भी पढ़े- रीयल मैड्रिड ने अपने पूर्व खिलाड़ी पर जताया भरोसा, 2021 तक दी पूरी टीम की जिम्‍मेदारी

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi