S M L

FIFA World Cup 2018, Spain vs Morocco: मोरक्को ने 20 साल बाद विश्व कप में किया गोल, स्पेन नॉकआउट में

स्पेन ने मोरक्को के साथ 2-2 से ड्रॉ खेलकर नॉकआउट में प्रवेश कर लिया, जहां उसका मुकाबला मेजबान रूस से होगा

Updated On: Jun 26, 2018 09:40 AM IST

Kiran Singh

0
FIFA World Cup 2018, Spain vs Morocco: मोरक्को ने 20 साल बाद विश्व कप में किया गोल, स्पेन नॉकआउट में

ग्रुप बी एक मैदान पर जहां रोनाल्डो की टीम ईरान पर हावी दिख रही थी, वहीं दूसरे मैदान पर इसी ग्रुप की एक मजबूत और एक कमजोर टीम आमने सामने थी, नतीजे का अंदाजा हर किसी ने पहले से ही लगा रखा था, लेकिन टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गई मोरक्को ने नॉकआउट के दरवाजे पर खड़ी स्पेन के लिए एक समस मुश्किल खड़ी कर दी थी और मुकाबला मोरक्को के खाते में जाता दिख रहा था, हालांकि इंजुरी समय में स्पेन मुकाबल को ड्रॉ करवाने में कामयाब रही, जिसकी उन्हें जरूरत थी. स्पेन ने मोरक्को के साथ 2-2 से ड्रॉ खेलकर नॉकआउट में प्रवेश कर लिया, जहां उसका मुकाबला मेजबान रूस से होगा

Soccer Football - World Cup - Group B - Spain vs Morocco - Kaliningrad Stadium, Kaliningrad, Russia - June 25, 2018 Morocco's Khalid Boutaib celebrates scoring their first goal with team mates REUTERS/Gonzalo Fuentes TPX IMAGES OF THE DAY - RC1EFD4F3F70

हालांकि यह मुकाबला स्पेन ने लिए उतना आसान नहीं रहा, जितना शायद उसने समझा होगा. मोरक्को ने 14वें मिनट में गोल कर स्पेन पर बढ़त हासिल कर ली थी. मोरक्को के बाउटेब ने यह गोल किया. इस गोाल के साथ ही मोरक्को ने 20 साल बाद के लंबे अंतराल के बाद विश्व कप में गोल करने में सफल रही.

हालांकि मोरक्को इस बढ़त को ज्यादा देर तक कायम नहीं रख सकी और स्पेन ने 19 वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया. इस्को का यह गोल भी शानदार रहा . इनिएस्ता ने इस्को को पासिंग दी, इस्को ने कोस्टा को पासिंग दी, जिन्होंने इनिएस्ता को बैक पास दिया, इनिएस्ता ने इस्को को पासिंग दी, जिन्होंने मुनीर से उपर से गेंद को नेट में अंदर पहुंचा दिया.

इसके बाद दोनों टीमें बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष करती रही और 81वें मिनट में मोराक्को को इसमें सफलता मिली. मोराक्को के यूसुफ ने टीम को बढ़त दिलाकर स्पेन के लिए मुश्किल खड़ी कर दी थी. 90 मिनट का खेल होने तक स्पेन बराबरी भी नहीं कर पाई थी और उस समय यह मुकाबला मोरक्को के खाते में जाता दिख रहा था. तभी इंजुरी समय के दूसरे मिनट में अस्पास ने गोल दागकर मुकाबला ड्रॉ करवाने के साथ टीम को नॉकआउट तक लेकर गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi