S M L

साउथ अफ्रीका- श्रीलंका पहला टेस्ट: स्टीफन कुक का शतक

बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका मजबूत स्थिति में

Updated On: Dec 29, 2016 08:48 AM IST

IANS

0
साउथ अफ्रीका- श्रीलंका पहला टेस्ट: स्टीफन कुक का शतक

स्टीफन कुक (117) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका पर 432 रनों की बढ़त ले ही है. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान फाफ डू प्लेसिस 41 और डी कॉक 42 रन बनाकर नाबाद लौटे.

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी के स्कोर 286 रनों के जवाब में श्रीलंका को पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 85 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाते हुए अपनी बढ़त को 400 के पार पहुंचा दिया है.

दूसरे दिन के स्कोर सात विकेट पर 181 रन से आगे खेलने उतरी श्रीलंका कुल योग में तीसरे दिन 24 रनों का इजाफा ही कर पाई.

बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को कुक और डीन एल्गर (52) ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 116 रन जोड़े. एल्गर को सुरंगा लकमाल ने आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई.

इसके बाद हाशिम अमला ने कुक का साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. अमला जब अपने अर्धशतक से दो रन दूर थे तभी नुवान प्रदीप ने उन्हें एलबीडबल्यू कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

ड्यूमिनी (25) और तेम्बा बावुमा (8) कुछ खास नहीं कर पाए. इसके बाद कप्तान प्लेसिस ने डी कॉक के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने दो विकेट लिए. लकमाल, प्रदीप और चामिरा को एक-एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi