S M L

संतोष ट्रॉफी फुटबॉल : बंगाल का सपना तोड़ केरल बना छठी बार चैंपियन

केरल ने फाइनल में बंगाल को पेनल्टी शूटआउट में 4-2  से मात दी

Updated On: Apr 01, 2018 07:45 PM IST

FP Staff

0
संतोष ट्रॉफी फुटबॉल : बंगाल का सपना तोड़ केरल बना छठी बार चैंपियन

केरल ने रविवार को बंगाल को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात देकर छठी बार संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. निर्धारित समय में मुकाबला 2-2 से बराबर रहा था. इस तरह बंगाल का 33वीं बार ट्रॉफी उठाने का सपना टूट गया. केरल ने ग्रुप चरण में भी बंगाल को 1-0 से शिकस्त दी थी.

विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने दमदार खेल दिखाया. केरल ने मैच की अच्छी शुरुआत की और जितिन एमएस ने 19वें मिनट में गोल दागकर मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. एक गोल से पिछड़ने के बाद बंगाल ने भी अपने खेल को बेहतर किया, लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए. दूसरा हाफ बंगाल के लिए शानदार रहा और 68वें मिनट में कप्तान जीतेन मुर्मू ने गोल करके मेजबान टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद, निर्धारित समय में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई.

अतिरिक्त समय के पहले हाफ में भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई, लेकिन दूसरे हाफ के 118वें मिनट में विबिन ने गोल दागकर केरल को जीत के करीब पहुंचा दिया. बंगाल को दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में फ्री किक मिली जिसे गोल में डालकर तीर्थंकर ने मैच में मेजबान टीम की अप्रत्याशित वापसी कर दी. तीर्थंकर के गोल की बदौलत मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंच गया जहां केरल ने 4-2 से बाजी मार ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi