S M L

रीयल मैड्रिड ने अपने पूर्व खिलाड़ी पर जताया भरोसा, 2021 तक दी पूरी टीम की जिम्‍मेदारी

सैंटियागो सोलारी को स्‍थाई कोच नियुक्‍त कर दिया है

Updated On: Nov 14, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
रीयल मैड्रिड ने अपने पूर्व खिलाड़ी पर जताया भरोसा, 2021 तक दी पूरी टीम की जिम्‍मेदारी

स्‍पेनिश क्‍लब रीयल मैड्रिड ने सैंटियागो सोलारी को स्‍थाई कोच नियुक्‍त कर दिया है. सोलारी 30 जून 2021 तक टीम के कोच पद पर बने रहेंगे. रीयल मैड्रिड ने अक्‍टूबर में बार्सिलोना से 5-1 से मिली हार के बाद युलेन को हटा दिया था, जिसके बाद सोलारी को अंतरिक कोच बनाया गया था और उस पद पर रहते हुए सोलारी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

 

सोलारी के मार्गदर्शन के टीम ने 15 गोल किए और सिर्फ दो ही खाए. रीयल मैड्रिड के 116 साल के इतिहास के किसी कोच की यह सबसे शानदार शुरुआत थी. नियम के अनुसार अंतरिम कोच ज्‍यादा से ज्‍यादा दो सप्‍ताह तक ही अपने पद पर रह सकता है और सोमवार को सोलारी का यह समय पूरा हो गया था, जिसके बाद उन्‍हें स्‍थानीय कोच बनाने का फैसला लिया गया.

क्लब ने बयान में घोषणा की रीयल मैड्रिड के निदेशक बोर्ड बैठक की और सेंटियागो सोलारी को 30 जून 2021 तक प्रथम टीम कोच बनाने का फैसला किया. युलेन लोपेटगुई को बर्खास्त किए जाने बाद सोलारी के मार्गदर्शन में टीम ने चारों मैच जीते हैं. सोलारी ने बतौर खिलाड़ी 1996 में पेशेवर फुटबॉल में पर्दापण किया था. इसके बाद उन्‍होंने एटलिको मेड्रिड और फिर रीयल मैड्रिड के लिए खेलने के लिए 1999 में अपने देश अर्जेंटीना को छोड़ दिया था. जहां उन्‍होंने 2000 से 2005 के बीच पांच सीजन में सात खिताब जीते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi