S M L

SAFF CUP: भारत का सपना टूटा, कमजोर डिफेंस खिताब तक नहीं बचा पाया

फाइनल में मालदीव ने 2-1 से हराया

Updated On: Sep 15, 2018 10:34 PM IST

Bhasha

0
SAFF CUP: भारत का सपना टूटा, कमजोर डिफेंस खिताब तक नहीं बचा पाया
Loading...

मौको को गोल में बदलने की नाकामी और कमजोर डिफेंस के कारण भारतीय फुटबॉल टीम साउथ एशिया फुटबाल महासंघ (सैफ) कप के फाइनल में शनिवार को मालदीव से 1-2 हार गई. इस हार के साथ ही गत चैम्पियन भारत का इस टूर्नामेंट को आठवीं बार जीतने का सपना भी टूट गया और मालदीव टीम 2008 के बाद दूसरी बार इसका चैंपियन बनी. मालदीव ने इसके साथ ही ग्रुप चरण में भारत से मिली 0-2 की हार का बदला भी चुकता कर लिया. इब्राहिम माहुधी हुसैन और अली फासिर ने मालदीव के लिए 19वें और 66वें मिनट में गोल किए, जबकि भारत के लिए सुमित पास्सी ने इंजुरी समय (90+2) में सांत्वना गोल किया.

भारतीय कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन युवाओं को परखने के लिए यहां अंडर 23 (सुमित पास्सी को छोड़कर) खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार चैंपियन बनने के इरादे से आए थे. ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम फाइनल में लय में नहीं दिखी. अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों को कई बार गोल करने का मौका मिला, लेकिन वे इसे भुना नहीं सके. डिफेंस के खिलाड़ियों में तालमेल की कमी रही, जिसका फायदा मालदीव ने दो गोल दागकर उठाया. भारत को मैच के पांचवें मिनट में ही बढ़त बनाने का मौका मिला था. निखिल पुजारी ने सलाम रंजन सिंह को एक पास दिया, लेकिन उनका हेडर गलत दिशा में चला गया.

फारूख को मिला था बराबरी करने का मौका 

हसन नैज के पास पर इब्राहिम ने भारतीय गोलकीपर विशाल कैथ को छकाकर गोल में बदल दिया और मालदीव को 19वें मिनट में बढ़त दिला दी. टूर्नामेंट में यह पहला मौका था जब भारतीय टीम गोल के मामले में पिछड़ रही थी. मैच के 30वें मिनट में फारूख चौधरी अपना संतुलन खो बैठे और उन्होंने बराबरी करने के आसान मौके गवां दिया. 34वें मिनट में भी फारूख का शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया. दूसरे हाफ के बाद भारतीय कोच ने देविंदर सिंह की जगह जर्मनप्रीत सिंह को पहले बदलाव के तौर पर उतारा. मनवीर को 47वें मिनट में गोल करने का मौका मिला, लेकिन मालदीव के गोलकीपर ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया. भारतीय उम्मीदों को 66वें में उस वक्त बड़ा झटका लगा जब अली फासिर ने गोल कर मालदीव की बढ़त को दोगुना कर दिया. भारतीय टीम में फारूख की जगह सुमित को मैदान में उतारा जिन्होंने इंजुरी टाइम में टीम के लिए सांत्वना गोल किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi