S M L

रोनाल्डो ने जीता बैलन डी'ओर खिताब

लियोनल मैसी को हराकर चौथी बार जीता सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब

Updated On: Dec 14, 2016 11:11 AM IST

FP Staff

0
रोनाल्डो ने जीता बैलन डी'ओर खिताब

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनल मेसी को हराकर चौथी बार बैलन डी'ओर का खिताब अपने नाम किया. बैलन डी'ओर खिताब साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर को दिया जाता है.

पुर्तगाल के रोनाल्डो ने हाल के महीनों में रियल मैड्रिड के साथ चैंपियंस लीग और पुर्तगाल के साथ यूरोपियन चैंपियनशिप जीती. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब उन्हें अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और फ्रांस के एंटॉयन ग्रीजमैन को हराकर मिला.

खिताब जीतने का बाद रोनाल्डो ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की, उन्होंने कहा कि वह इस खिताब को पाकर बहुत खुश हैं, उनकी सफलता के पीछे रियल मैड्रिड और पुर्तगाल की टीम का अहम योगदान है.

हालांकि, अच्छी खबर के साथ वह एक नई मुसीबत में फंस गए है. मीडिया सूत्रों के अनुसार रोनाल्डो ने करीब डेढ़ अरब रुपये स्विस बैंक के अलग-अलग अकांउट में जमा किए है. ऐसा कहा जा रहा है कि स्विस बैंक में रोनाल्डो के करीब 2 दर्जन खाते हैं. हालांकि रोनाल्डो ने इस बात से इंकार किया है.

स्पेन की मीडिया के अनुसार रियल मैड्रिड क्लब से खेलते हुए रोनाल्डो ने पिछले साल 225 मिलियन यूरो (16 अरब रुपये) की कमाई पर टैक्स बचाने के लिए 20 मिलियन यूरो (143) स्विस बैंक में जमा किया गया था.

आयकर विभाग ने दावा किया है कि रोनाल्डो ने स्पेन से बाहर करीब 203.7 मिलियन यूरो की कमाई की, जबकि स्पेन से उन्होंने 23.5 मिलियन यूरो कमाए, लेकिन अपनी कमाई पर उन्होंने टैक्स नहीं भरा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi