S M L

यूवेंटस के लिए खाता खोलने वाले रोनाल्डो का मनोबल बढ़ा, अब नजरें चैंपियंस लीग पर

रियाल मैड्रिड को छोड़कर यूवेंटस से जुड़ने के बाद से वह तीन मैचों से इस टीम की ओर से गोल नहीं कर पाने के कारण दबाव में थे. रोनाल्डो की नजरें अब अपने पसंदीदा टूर्नामेंट चैंपियंस लीग पर टिकी हैं

Updated On: Sep 17, 2018 09:28 PM IST

FP Staff

0
यूवेंटस के लिए खाता खोलने वाले रोनाल्डो का मनोबल बढ़ा, अब नजरें चैंपियंस लीग पर

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सीरी-ए लीग में अपने नए क्लब जुवेंटस के लिए पहला गोल दागने के बाद मनोबल बढ़ गया है. रियाल मैड्रिड को छोड़कर यूवेंटस से जुड़ने के बाद से वह तीन मैचों से इस टीम की ओर से गोल नहीं कर पाने के कारण दबाव में थे. लेकिन अब वो दबाव खत्म हो गया है. रोनाल्डो की नजरें अब अपने पसंदीदा टूर्नामेंट चैंपियंस लीग पर टिकी हैं.

यूवेंटस और रोनाल्डो का सामना बुधवार को अब वेलेंसिया से होना है क्योंकि इस हफ्ते चैंपियंस लीग के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. रोनाल्डो ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मेरा घर है. यह ऐसी प्रतियोगिता है जो मुझे सबसे अधिक पसंद है. उम्मीद करते हैं कि भाग्य हमारा साथ देगा, यह मुश्किल ग्रुप है लेकिन मैं इंतजार नहीं कर सकता.’

यूवेंटस पिछले सात सत्र से सीरी ए का खिताब जीतने के अलावा पिछले चार सत्र से लीग और इटालियन कप का खिताब जीत रहा है, लेकिन इस घरेलू सफलता को यूरोपीय स्तर पर दोहराने में नाकाम रहा है.

रोनाल्डो ने इस मैच से पहले सीरी-ए में यूवेंटस के लिए तीन मैच खेले थे और वह इन तीनों मैचों में एक भी गोल नहीं कर पाए थे. लेकिन रविवार को उन्होंने अपने कोच मासिमिलियानो एलेगेरी को निराश नहीं किया. रोनाल्डो ने दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में टीम के लिए गोल किया. उन्होंने इसके 15 मिनट बाद एक और गोल दागा.

रोनाल्डो रियाल मैड्रिड के लिए नौ साल तक खेले. इस दौरान रोनाल्डो ने क्लब को दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग जिताने में मदद की. रोनाल्डो ने इस दौरान रियाल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की. रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का हिस्सा थे और 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वो रियाल मैड्रिड में शामिल हुए थे. मई में चैंपियंस लीग में लिवरपूल के खिलाफ जीत के बाद ही उन्होंने संकेत दे दिए थे कि वह रियाल मैड्रिड को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi