S M L

Pakistan vs New Zealand, 3rd Test : यासिर के झटकों के बाद विलियमसन, वॉटलिंग ने संभाला न्यूजीलैंड को

पहले दिन सोमवार को 100 के स्कोर से पहले न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम (4), जीत रावल (45), रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोल्स (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए

Updated On: Dec 03, 2018 10:56 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 3rd Test : यासिर के झटकों के बाद विलियमसन, वॉटलिंग ने संभाला न्यूजीलैंड को

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली न्यूजीलैंड के लिए अबुधाबी में तीसरे टेस्ट में पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले दिन सोमवार को 100 के स्कोर से पहले उसने टॉम लाथम (4), जीत रावल (45), रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोल्स (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए. पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह को एक बार फिर न्यूजीलैंड के लिए सिरदर्दी का सबब बनते देखा गया. तीन बल्लेबाजों को उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं एक बल्लेबाज को शाहीन आफरीदी ने आउट किया.

इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (89) ने वीजे वॉटलिंग के साथ टीम की पारी को संभाला और 104 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड को 176 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर हसन अली ने विलियमसन का विकेट गिराया. लेकिन इस जोड़ी ने यासिर शाह का सबसे तेज 200 विकेट पूरे करने का इंतजार बढ़ा दिया. विलियमसन (89) अपने 19वें टेस्ट शतक से चूक गए लेकिन वाटलिंग अब भी 42 रन बनाकर खेल रहे हैं. इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 104 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 229 रन बनाए हैं.

यासिर ने दिए एक के बाद एक तीन झटके 

सुबह के सत्र में लेग स्पिनर यासिर के तीन झटकों से न्यूजीलैंड एक समय चार विकेट पर 72 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था. यासिर ने 62 रन देकर तीन विकेट लिए हैं. अपना 33वां टेस्ट मैच खेल रहे यासिर के नाम पर अब 198 विकेट दर्ज हो चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट के 36 टेस्ट मैचों में 200 विकेट हासिल करने के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं. ग्रिमेट ने 1936 में यह उपलब्धि हासिल की थी.

जीत रावल ने खेली अच्छी पारी

इस लेग स्पिनर ने सुबह सलामी बल्लेबाज जीत रावल (45) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर अगली गेंद पर रॉस टेलर (00) की गिल्लियां बिखेरीं. उन्होंने हेनरी निकोल्स (01) को भी बोल्ड किया. इसके बाद यासिर को अगले दो सत्र में एक भी विकेट नहीं मिला. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शाहीन आफरीदी ने टॉम लैथम (04) को एलबीडब्ल्यू आउट करके पहला टेस्ट विकेट लेने के साथ पाकिस्तान को पहली सफलता भी दिलाई थी. विलियमसन ने जुझारू पारी खेली और सात चौके लगाए. उन्होंने टेस्ट मैचों में 46वीं बार 50 या इससे अधिक का स्कोर बनाया, लेकिन वह अपनी इस पारी को शतक में नहीं बदल पाए. उन्होंने चाय के विश्राम के ठीक बाद हसन अली की शॉर्ट पिच गेंद पर गलत टाइमिंग से शॉट लगाकर शॉर्ट मिडविकेट पर कैच थमाया.

बिलाल आसिफ ने भी दिए दो झटके

यासिर की जगह गेंद थामने वाले ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने इसके बाद कॉलिन डि ग्रैंडहोम (20) और टिम साउथी (02) को पवेलियन भेजा. आसिफ ने अब तक 57 रन देकर दो विकेट लिए हैं. वॉटलिंग ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने अब तक 180 गेंदों का सामना करके केवल एक चौका लगाया है.

अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट मैच चार रन से जीता जबकि पाकिस्तान ने दूसरे मैच में पारी और 16 रन से जीत दर्ज करके वापसी की थी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi