S M L

आईएसएल 2018-19 : गालेघो और ओग्बेचे ने नार्थईस्ट को टॉप पर पहुंचाया

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मेजबान दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हराते हुए पांचवें सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है

Updated On: Oct 30, 2018 10:01 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : गालेघो और ओग्बेचे ने नार्थईस्ट को टॉप पर पहुंचाया
Loading...

फेडरिको गालेघो और कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे द्वारा किए गए शानदार गोलों की मदद से नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मंगलवार को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. मैच का पहला गोल 82वें मिनट में गालेघो ने किया, जबकि दूसरा गोल कप्तान ने इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में किया. गालेघो का गोल कीगन परेरा और कप्तान ओग्बेचे के उस शानदार प्रयास के नाकाम होने के तुरंत बाद आया, जिस पर ओग्बेचे इस सीजन का अपना छठा गोल करते-करते रह गए थे.

ओग्बेचे निराश नहीं हुए और खेल खत्म होने से दो मिनट पहले गालेघो की ही मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इन गोलों की मदद से मेहमान टीम 10 टीमों की तालिका में 11 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई. 10 अंकों के साथ बेंगलुरु एफसी दूसरे स्थान पर है. सीजन की तीसरी हार के बाद भी दिल्ली की टीम आठवें स्थान पर बनी हुई है.

Andrija Kaludjerovic of Delhi Dynamos FC and Rowllin Borges of Northeast United FC during match 23 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC and Northeast United FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 30th October 2018 Photo by: Ron Gaunt /SPORTZPICS for ISL

इस मैच में जीत नार्थईस्ट की हुई और होना भी यही चाहिए था क्योंकि मैच में कई मौकों पर यह टीम गोल करने के काफी करीब आकर चूक गई. दिल्ली के डिफेंडरों और गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो ने काफी समय तक बराबरी का स्कोर बनाए रखा, लेकिन अंतत: गालेघो ने न सिर्फ दिल्ली के डिफेंडर को छकाया बल्कि पहली बार डोरोनसोरो को भी छकाने में सफल हुए और अपनी टीम को तीन अंक दिलाया.

नार्थईस्ट ने किया पहला हमला

मैच का पहला हमला भी मेहमान टीम ने किया था. चौथे मिनट में उसने एक अच्छा मूव बनाया. इसके केंद्र में  जुआन मासिया थे, लेकिन काफी करीब से लिए गए उनके शॉट को दिल्ली के गोलकीपर डोरोनसोरो ने नाकाम कर दिया. सातवें मिनट में भी मेहमान टीम ने एक और जबरदस्त हमला किया. रीडीम त्लांग और ओग्बेचे ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गेंद क्रॉसबार से टकराकर लौट गई. रीबाउंड हुई गेंद को मासिया ने गोल में डालने का प्रयास किया परंतु वह सफल नहीं हो सके.

पवन कुमार की बढ़िया गोलकीपिंग

मेहमान टीम लगातार हमले कर रही थी और मौके बनाती रही, लेकिन उसे सफलता नहीं मिल रही थी। 26वें और 28वें मिनट में भी यही हुआ. दोनों ही मौकों पर दिल्ली की डिफेंसलाइन अपने सामने आए खतरे को टालने में सफल रही. 34वें मिनट में एक बैक पास पर नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार मुश्किल में दिखे. पवन गेंद के साथ अपनी कलाकारी दिखा रहे थे, तभी आंद्रिजा कालूदजेरोविक तेजी से उनकी तरफ झपटे थे, लेकिन पवन समय रहते गेंद पर नियंत्रण बनाने में सफल रहे.

प्रीतम कोटल का हेडर हुआ नाकाम

35वें मिनट में दिल्ली को कॉर्नर मिला, लेकिन कप्तान प्रीतम कोटल का हेडर बाहर चला गया. 40वें मिनट में रीडीम ने एक अच्छा क्रास बॉक्स में भेजा, जिससे रोवलिन बोर्गेस ने नियंत्रण में लिया और पलटते हुए शॉट लिया लेकिन वह कार्नर के लिए डिफलेक्ट हो गया. इसी कार्नर पर दिल्ली के गोलकीपर ने एक बेहतरीन बचाव किया और अपनी टीम को गोल खाने से बचाया. इंजुरी टाइम में गुरविंदर चोटिल हुए और मेहमान टीम न चाहते हुए लालथालांगा खावलरिंग को मैदान पर उतारने को मजबूर हुई.

दिल्ली ने किया बदलाव  

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही दिल्ली ने बदलाव किया. राना घिरामी के स्थान पर विनीत राय अंदर लिए गए. 48वें मिनट में नार्थईस्ट ने मूव बनाया लेकिन दिल्ली के डिफेंडरों ने उसे नाकाम कर दिया. दिल्ली ने 52वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन त्लांग के फाउल ने उसे नाकाम कर दिया. त्लांग ने तेजी से बॉक्स की ओर बढ़ रहे नारायण दास को गिरा दिया. उन्हें हालांकि कोई कार्ड नहीं मिला. दिल्ली को फ्रीकिक से संतोष करना पड़ा.

दिल्ली के मार्कोस तेबार को यलो कार्ड

नार्थईस्ट ने 58वें मिनट में एक और बदलाव करते हुए कीगन परेरा को अंदर लिया जबकि रॉबर्ट लालथ्लामुआना बाहर गए. 59वें मिनट में दिल्ली के मार्कोस तेबार को यलो कार्ड मिला. 62वें मिनट में दिल्ली के बॉक्स में एक और हलचल हुई लेकिन फेडरिको गालेघो के प्रयास को दिल्ली के गोलकीपर ने बेकार कर दिया. दिल्ली के कप्तान प्रीतम कोटल को 64वें मिनट में यलो कार्ड मिला. दिल्ली ने 66वें मिनट में नंदकुमार को बाहर कर डेनियल लाललिम्पुइया को अंदर किया. इसके पांच मिनट बाद नार्थईस्ट ने मासिया को बाहर कर अगस्टीन ओकरा को अंदर किया और इसका उसे फायदा भी मिला. पहले गालेघो और फिर ओग्बेचे ने गोल करते हुए अपनी टीम को जीत की तीसरी जीत दिलाई और दिल्ली को तीसरी हार पर मजबूर किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi