S M L

पीएसजी के लिए पहले मैच में चमके नेमार, गुइनगेंप को दी मात

नेमार की बदौलत पीएसजी ने फ्रेंच लीग में गुइनगेंप को 3-0 से हराया

Updated On: Aug 15, 2017 12:37 PM IST

FP Staff

0
पीएसजी के लिए पहले मैच में चमके नेमार, गुइनगेंप को दी मात

दुनिया के सबसे मंहगे खिलाड़ी नेमार ने पेरिस सेंट जर्मेन के लिए शानदार डेब्यू करते हुए टीम को बेहतरीन शरुआत दी. नेमार की बदौलत पीएसजी ने फ्रेंच लीग में गुइनगेंप को 3-0 से हराया. नेमार को बार्सिलोना से 22.2 करोड़ यूरो (26.1 करोड़ डॉलर) में जर्मेन क्लब में शामिल किया गया था.

इस मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ.

इसके बाद दूसरे हाफ में जोर्डन इकोको की ओर से अपने पाले में ही किए गए गोल की गलती का फायदा जर्मेन क्लब को हुआ और उसने अपना खाता खोला.

इसके बाद एडिसन कवानी ने 62वें मिनट में जर्मेन के लिए दूसरा गोल दागा और उसे 2-0 से बढ़त दी.

जर्मेन में रिकॉर्ड फीस में शामिल हुए नेमार ने मैच की समाप्ति से आठ मिनट पहले 82वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल किया और इस प्रकार जर्मेन ने 3-0 से जीत हासिल की.

नेमार ने मैच के बाद कहा, ‘मैं इस ट्रॉफी को जीतकर काफी खुश हूं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम जीते. मुझे पता था कि बार्सीलोना को छोड़ना मुश्किल होगा लेकिन यहां आकर मैं खुश हूं. लोगों का मानना था कि बार्सीलोना छोड़ना मरने की तरह हैं. लेकिन मैं पहले की तरह ही जिंदा हूं. मैं बेहद खुश हूं और फुटबॉल पहले ही तरह ही है.’

अपने डेब्यू मैच में नेमार ने छह शॉट खेले तो वहीं कुल 88 पास दिए जिसमें 76 प्रतिशत सही रहा. उन्होंने सात पास ऐसे दिए जो सही टीम के हित में रहे. 22 बार विरोधी खिलाड़ियों से उलझे और उसमें बॉल को अपने पास करने में 73 प्रतिशत सफल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi