S M L

नेमार के शानदार प्रदर्शन से जीता पीएसजी, चैंपियंस लीग में 50 गोल करने वाले ब्राजीलियाई खिलाड़ी बने

नेमार ने अब तक चैंपियंस लीग में सबसे अधिक 50 गोल किए हैं

Updated On: Nov 29, 2018 05:46 PM IST

FP Staff

0
नेमार के शानदार प्रदर्शन से जीता पीएसजी, चैंपियंस लीग में 50 गोल करने वाले ब्राजीलियाई खिलाड़ी बने

नेमार के शानदार प्रदर्शन की मदद से ग्रुप-सी में बुधवार रात खेले गए मैच में लीवरपूल को 2-1 से हराने के बाद पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैंपियंस लीग नॉक आउट चरण में जगह बनाने की दिशा में कदम रख दिया. पार्क दे प्रिंसेस में खेले गए इस मैच में नेमार ने 37वें मिनट में गोल किया, जबकि जुआन बर्नाट ने पहला गोल दागा था.

नेमार ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर इतिहास रचा है. नेमार चैंपियंस लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले ब्राजीलियाई खिलाड़ी हैं. नेमार ने अब तक चैंपियंस लीग में सबसे अधिक 50 गोल किए हैं. उन्होंने काका को काफी पहले पीछे छोड़ दिया था. काका ने इस लीग में 30 गोल किए थे और उनसे पहले इस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे.

पीएसजी दूसरे स्थान पर है. लेकिन उसे अगला मैच जीतना होगा ताकि नॉकआउट चरण में जगह बना सके. लीवरपूल से उसके दो ही अंक अधिक हैं. नपोली के पीएसजी से एक अंक अधिक है. अब जर्गन क्लाप की टीम को नपोली को 1-0 या दो गोल से हराना होगा.

वहीं एटलेटिको मैड्रिड ने मोनाको को 2-0 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली. बोरूसिया डॉर्टमंड भी क्लब ब्रग से गोलरहित ड्रॉ खेलकर दूसरे दौर में पहुंच गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi