S M L

विश्व कप क्वालिफायर्स फुटबॉल: डच टीम को झटका

पुर्तगाल ने जीत के साथ बरकरार रखीं क्वालिफाई करने की उम्मीदें

Updated On: Mar 26, 2017 05:02 PM IST

FP Staff, Bhasha

0
विश्व कप क्वालिफायर्स फुटबॉल: डच टीम को झटका

नेदरलैंड्स की विश्व कप फुटबॉल में जगह बनाने की उम्मीदों को तब करारा झटका लगा. तीन बार के उपविजेता को बुल्गारिया के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार से नीदरलैंड की टीम ग्रुप ए में शीर्ष पर चल रहे फ्रांस से छह अंक पीछे हो गया है. स्वीडन उससे तीन अंक और बुल्गारिया दो अंक आगे है.

मुकाबले के बाद डच कप्तान आर्यन रॉबेन ने कहा कि मैं आपको क्या बता सकता हूं. हम लोग यहां उम्मीदों के साथ आए थे. लेकिन निराशा के साथ जा रहे हैं.

फ्रांस ने एक अन्य मैच में लक्समबर्ग को 3-1 से पराजित किया. नेदरलैंड्स की टीम अब स्वीडन और बुल्गारिया से पीछे चौथे स्थान पर पहुंच गई है. हर ग्रुप की विजेता टीम रूस में 2018 में होने वाले विश्व कप में जगह पक्की करेगी.

इस बीच क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने गोल की संख्या 70 पर पहुंचाई. उनके शानदार प्रदर्शन से पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से हराया. इस जीत के बावजूद पुर्तगाल ग्रुप बी में स्विट्जरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. स्विट्जरलैंड तीन अंक आगे है.  स्विट्जरलैंड ने लातविया को 1-0 से हराकर लगातार पांचवां मैच जीता.

ग्रुप एच के मैच में बेल्जियम ने मैच खत्म होने से दो मिनट पहले रोमेलू लुकाकू के गोल से नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रही ग्रीस के साथ मुकाबला 2-2 से बराबर रहा. बेल्जियम टीम ग्रुप में सबसे ऊपर है. इसी ग्रुप में बोस्निया-हर्जेगोविना ने जिब्राल्टर को 5-0 से हराया. जिब्राल्टर टीम पांच मैच में 22 गोल खा चुकी है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi