S M L

टखने की चोट के कारण सुनील छेत्री दो हफ्ते के लिए हुए बाहर, जॉर्डन के खिलाफ नहीं खेलेंगे

छेत्री पांच नवंबर को बेंगलुरु एफसी के केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ आईएसएल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे

Updated On: Nov 12, 2018 09:16 PM IST

FP Staff

0
टखने की चोट के कारण सुनील छेत्री दो हफ्ते के लिए हुए बाहर, जॉर्डन के खिलाफ नहीं खेलेंगे

भारत के स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री टखने की चोट के कारण जॉर्डन के खिलाफ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच में नहीं खेल पाएंगे.  अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अनुसार, इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में बेंगलुरु एफसी से खेलने वाले सुनील छेत्री को पांच नवंबर को केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ हुए मैच में टखने में चोट लगी.

भारतीय टीम के फिजियोथेरेपिस्ट गिगी जार्ज ने कहा, ‘बेंगलुरु एफसी ने की चिकित्सा टीम ने एमआरआई सहित अन्य रिपोर्ट हमें सौंपी है और हमने उनकी गहनता से जांच की. सुनील को दो सप्ताह के विश्राम की जरूरत है तथा उचित उपचार के बाद ही वह अभ्यास कर पाएगा.’

भारतीय टीम के चिकित्सक शेरविन श्राफ ने कहा, ‘इस तरह के चोट के साथ वह दौरे पर नहीं जा सकता है. उन्हें उचित विश्राम की जरूरत है. हम स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं.’ जॉर्डन के खिलाफ मैच अम्मान में 17 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम 15 नवंबर को जॉर्डन के लिए रवाना होगी.

सुनील छेत्री को एआईएफएफ ने अपना साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना था. छेत्री का भारतीय टीम और बेंगलुरु एफसी के साथ यह साल बेहतरीन गुजरा है. छेत्री की टीम 2017-18 इंडियन सुपर लीग के फाइनल में पहुंची. इसके बाद ही उनकी टीम ने सुपर कप का खिताब जीता. वह स्टीफन कॉन्सटेंटाइन की भारतीय टीम के अहम सदस्य रहे, जिन्होंने एएफसी एशियाई कप 2019 के लिए क्वालीफाई किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi