S M L

ला लीगा में बार्सिलोना के लिए अपना 600वां मैच खेलेंगे मेसी

कैंप नोउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ होने वाले यह मुकाबला मेसी का अपने क्लब बर्सिलोना के लिए 600वां मैच है

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 01:58 PM IST

0
ला लीगा में बार्सिलोना के लिए अपना 600वां मैच खेलेंगे मेसी

ला लीगा में इस वक्त बार्सिलोना टॉप पर चल रही है. स्पेन की दिग्गज टीम बार्सिलोना शनिवार को मैदान पर उतरेगी तो सबकी निगाहें दूनियां के नंबर एक खिलाड़ी अर्जेंटीना के लियोनेल मे पर होगी. कैंप नोउ स्टेडियम में सेविला के खिलाफ होने वाले यह मुकाबला मेसी का अपने क्लब बर्सिलोना के लिए 600वां मैच है.

मेस्सी से पहले सिर्फ दो खिलाड़ियों ने इस क्लब के लिए 600 से ज्यादा मैच खेले हैं. सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड जावी हर्नांडेज के नाम है इस पूर्व दिग्गज ने बार्सिलोना के लिए 767 मुकाबले खेले हैं उनके बाद स्पेन के दिग्गज आंद्रेस इनिएस्ता ने 642 मौके पर क्लब का प्रतिनिधित्व किया है.

मेसी ने 16 अक्टूबर 2004 को बार्सिलोना के लिए पहला मैच खेला था.भले ही जावी और इनिएस्टा ने मेसी से अधिक मुकाबले खेले हों, लेकिन गोल के मामले में स्टार खिलाड़ी मेसी से कहीं आगे हैं. मेसी ने बार्सिलोना के लिए अपने 599 मुकाबले में अब तक 523 गोल दागे हैं और इस मामले में कोई खिलाड़ी उनके आस-पास भी नहीं है.

सेविला के खिलाफ भी मेसी का रिकॉर्ड शानदार है. मेसी ने सेविला के खिलाफ 21 लीग मैचों में 23 गोल मारे हैं. मेसी की फॉर्म को देखते हुए ऐसा मुमकिन नहीं लगता कि वह शनिवार को गोल न करें. बार्सिलोना स्पेनिश लीग में 28 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है, जबकि सेविला 19 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. सेविला के खिलाफ होने वाले मैच में बार्सिलोना के आंद्रे गोम्स, डेंबले और राफिन्हा चोट के कारण नहीं खेलेंगे. सेविला को बार्सिलोना के खिलाफ पिछले 10 में से 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi