S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : घाना को 2-1 से हराकर माली सेमीफाइनल में

माली के लिए हाद्जी ड्रेम और जिमुसा ट्राओरे ने दागे गोल

Updated On: Oct 21, 2017 09:01 PM IST

FP Staff

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : घाना को 2-1 से हराकर माली सेमीफाइनल में

हाद्जी ड्रेम और जिमुसा ट्राओरे के गोल की मदद से माली दो अफ्रीकी टीमों के बीच के मुकाबले में घाना को 2-1 से हराकर फीफा अंडर- 17 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी.

ड्रेम ने 15वें मिनट में ही माली को बढ़त दिला दी थी, जबकि ट्राओरे ने 61वें मिनट में उसे 2-0 से आगे कर दिया. घाना की तरफ से कुदुस मोहम्मद ने 7-वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा. गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में बारिश में यह मैच खेला गया.

माली बुधवार को नवी मुंबई में होने वाले सेमीफाइनल में स्पेन और ईरान के बीच रविवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा. माली ने इस साल अफ्रीका नेशन कप अंडर- 17 फाइनल में भी घाना को हराया था और वह अपने इस पश्चिम अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बरकरार रखने में सफल रहा.

बारिश के कारण दोनों टीमों के लिए परिस्थितियां काफी मुश्किल हो गई थीं. माली ने पहले हाफ में दबदबा बनाए रखा और उसने 15वें मिनट में पहला गोल करके घाना को दबाव में भी ला दिया. ड्रेम तब अकेले ही घाना के बॉक्स में घुसे और उन्होंने गोलकीपर डोनाल्ड इब्राहिम को आसानी से छकाकर गोल दागा जो उनका टूर्नामेंट में तीसरा गोल है.

घाना ने बराबरी का गोल करने के लिए काफी कोशिश की, लेकिन इस बीच भाग्य ने भी उसका साथ नहीं दिया. मध्यांतर से ठीक पहले इब्राहिम सुले ने गोल कर दिया था, लेकिन उनके साथी कुदुस मोहम्मद के फाउल के कारण यह अमान्य हो गया. माली ने एक घंटे का खेल समाप्त होने के तुरंत बाद ट्राओरे के गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी. उन्होंने घाना की रक्षापंक्ति में बिखराव का फायदा उठाया और इब्राहिम को छकाकर गोल दागा.

घाना को 70वें मिनट में स्थानापन्न सादिक इब्राहिम को माली के बॉक्स में गिराए जाने के कारण पेनल्टी मिली जिसे कुदुस मोहम्मद ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की. इसके बाद हालांकि उसकी टीम के बराबरी का गोल करने के सारे प्रयासों को माली के रक्षकों ने बखूबी नाकाम करके दूसरी बार अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई. माली के कप्तान मोहम्मद कमारा को हालांकि दूसरा पीला कार्ड मिला जिसके कारण वह सेमीफाइनल में नहीं खेल पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi