S M L

लुका मोड्रिच ने खत्म की बैलन डी'ओर पर मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत

इस साल यह पुरस्कार रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया

Updated On: Sep 25, 2018 01:52 PM IST

FP Staff

0
लुका मोड्रिच ने खत्म की बैलन डी'ओर पर मेसी-रोनाल्डो की बादशाहत

फीफा विश्व कप के खत्म होने के बाद से ही लागातर फैंस के बीच यह जिज्ञासा बनी हुई थी कि क्या इस साल बैलन डी'ओर खिताब किसके खाते में जाएगा. पिछले लंबे समय से इस पुरस्कार पर अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कब्जा रहा है. रोनाल्डो और मेसी ने पांच-पांच बार यह पुरस्कार जीता है.

हालांकि इस साल उम्मीद की जा रही थी कि यह बादशाहत खत्म होगी और ऐसा ही हुआ. इस साल यह पुरस्कार रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया के मिडफील्डर ने अपने क्लब और देश दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है. उनकी मौजूदगी में रीयाल ने लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग जीती. इसके अलावा उनकी कप्तानी में ही क्रोएशिया पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में सफल रहा.

मोड्रिच ने कहा, 'भावनाएं हावी हो रही है. मुझे इस मुकाम तक पहुंचाने में भूमिका निभाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का आभार.’इस पुरस्कार की दौड़ में मोड्रिच ने मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा. सलाह को एर्वटन के खिलाफ उनके शानदार गोल के लिए पुसकास सर्वश्रेष्ठ गोल का अवॉर्ड दिया गया.

रोनाल्डो और मेसी ने लंदन में हुए पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं लिया. दोनों युवेंटस और बार्सिलोना की तरफ से बुधवार को मैच खेलेंगे लेकिन अपनी अनुपस्थिति के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi