विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लियोनेल मेसी ने हैट्रिक लगाकर अर्जेंटीना को दिलाया वर्ल्डकप का टिकट

इक्वाडोर के खिलाफ मुकाबले में दांव पर थी अर्जेंटीना की 2018 के फीफा वर्ल्डकप की दावेदारी

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 01:40 PM IST

0
लियोनेल मेसी ने हैट्रिक लगाकर अर्जेंटीना को दिलाया वर्ल्डकप का टिकट

कहते हैं कि बड़ा खिलाड़ी हमेशा बड़े मुकाबले अपना बेस्ट देता है. इस बात को एक बार फिर से कही साबित किया है अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने. बड़े खिलाड़ी तो मेसी हैं ही और मंगलवार रात को मुकाबला भी बड़ा था. बड़ा मुकाबला इसलिए क्यों इस मुकाबले में दांव पर लगा था अर्जेंटीना का 2018 फीफा वर्ल्डकप का टिकट. मेसी ने इस बड़े मुकाबले में जोरदार हैट्रिक जड़ दी.

अर्जेंटीना ने फुटबॉल विश्‍व कप 2018 के लिए क्‍वालिफाइ कर लिया है. इक्‍वाडोर के खिलाफ मैच में स्‍टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक की बदौलत अर्जेंटीना ने 3-1 से जीत दर्ज की और अगले साल रूस में होने वाले विश्‍व कप में स्‍थान पक्‍का कर लिया.

अर्जेंटीना ने टूर्नामेंट की शुरुआत छठे पायदान से की थी. यहां टॉप चार टीमें ही वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाइ करतीं जबकि पांचवीं को  न्‍यूजीलैंड के खिलाफ प्‍ले-ऑफ खेलना पड़ता. मगर इस जीत के साथ यह तय हो गया कि अर्जेंटीना तीसरे नंबर पर रहकर उरुग्‍वे, कोलंबिया और ब्राजील के साथ अपनी जगह पक्‍की कर चुका है. पेरू को अगले महीने चिली की जगह प्‍ले-ऑफ में खेलना होगा. चिली टूर्नामेंट से बाहर हो गया है.

ब्यूनस आयर्स में गुरुवार रात को एस्तादियो अल्बटरे जे. अरमांडो स्टेडियम में पेरू और अर्जेंटीना के बीच खेला गया विश्व कप क्वालिफायर मैच 0-0 से ड्रॉ रहा था. दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाली अर्जेंटीना टीम को अगर विश्व कप में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए उसे इक्वाडोर के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व कप क्वालिफायर मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi