S M L

बार्सिलोना दो साल बाद घरेलू मैदान पर हारा, रीयल बेटिस ने तोड़ा 42 मैचों का अजेय क्रम

चोट के बाद वापसी कर रहे लियोनल मेसी ने दो गोल दागे, लेकिन बार्सिलोना को हार से नहीं बचा पाए

Updated On: Nov 12, 2018 03:59 PM IST

FP Staff

0
बार्सिलोना दो साल बाद घरेलू मैदान पर हारा, रीयल बेटिस ने तोड़ा 42 मैचों का अजेय क्रम

बार्सिलोना को रीयल बेटिस के खिलाफ 3-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जो ला लीगा (स्पेनिश लीग) फुटबॉल टूर्नामेंट में टीम की दो साल से अधिक समय बाद घरेलू मैदान पर पहली हार है. चोट के बाद वापसी कर रहे लियोनल मेसी ने दो गोल दागे, लेकिन बार्सिलोना को हार से नहीं बचा पाए.

बार्सिलोना को कैंप नाऊ में पिछली शिकस्त सितंबर 2016 में अलावेस के खिलाफ मिली थी. बार्सिलोना की टीम इसके बाद 42 मैचों में अजेय रही और उसके इस क्रम का अंत बेटिस ने रविवार को किया. एक अन्य मैच में रीयल मैड्रिड ने सेल्टा विगो को उसी के मैदान पर 4-2 से हराया. लीग अंक तालिका में बेटिस 12वें स्थान पर है, वहीं बार्सिलोना शीर्ष पर काबिज है. बेटिस के लिए पिछले 20 वर्षो में कैंप नाऊ स्टेडियम में खेले गए मैच में मिली यह पहली जीत है. इस मैदान पर खेले गए पिछले आठ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

इस मैच में बार्सिलोना के लिए स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने दो गोल भी दागे, लेकिन उनकी टीम बेटिस के खिलाड़ियों के आगे कमजोर नजर आई. मैच के 20वें मिनट में ही जूनियर फिरपो ने गोल कर बेटिस का खाता खोला. इसके बाद, 34वें मिनट में जोआकिन ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इसी बढ़त के साथ बेटिस ने पहले हाफ का समापन किया. बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में खेल में वापसी तो की, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई. मेसी ने 68वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर टीम का खाता खोला.

जियोवानी लो सेल्सो ने 71वें मिनट में बेटिस के लिए इस मैच का तीसरा गोल किया. आठ मिनट बाद आर्तुरो विडाल ने गोल करते हुए बार्सिलोना का स्कोर 2-3 कर दिया. बेटिस ने भी जवाबी हमला करते हुए सर्गियो कनालेस की ओर से 83वें मिनट में किए गए गोल के दम पर एक बार फिर 4-2 से बढ़त हासिल कर ली. मेसी ने 92वें मिनट में बार्सिलोना के लिए गोल किया और उसे एक बार फिर बेटिस के खिलाफ स्कोर के करीब पहुंचा दिया, लेकिन टीम हार नहीं टाल सकी और 4-3 से हार गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi