S M L

रीयाल मैड्रिड के स्टार रोनाल्डो ने ला लीगा में मेसी से कम मैचों में 300 गोल पूरे किए

स्पेनिश फुटबॉल लीग में 300 गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रोनाल्डो

FP Staff Updated On: Mar 04, 2018 04:50 PM IST

0
रीयाल मैड्रिड के स्टार रोनाल्डो ने ला लीगा में मेसी से कम मैचों में 300 गोल पूरे किए

रीयाल मैड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लीगा’ में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. रोनाल्डो इस चैंपियनशिप में 300 गोल का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. सिर्फ यही नहीं रोनाल्डो ने ला लीगा में सबसे कम मैचों में 300 गोल करने वाले खिलाड़ी का सम्मान भी हासिल किया है. उनके नाम 286 मैचों में 301 गोल हैं. इस मामले में उन्होंने लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ दिया है. मेसी ने 334 मैचों में 300 गोल का आंकड़ा पार किया था. खास बात यह है कि पिछले पांच मैचों में रोनाल्डो ने 10 गोल किए है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ये उपलब्धि मैड्रिड में  ‘ला लीगा’ में रीयाल मैड्रिड के गेटाफे एफसी को 3-1 से शिकस्त देने के साथ हासिल की. मैड्रिड के जीत के हीरो दो गोल करने वाले रोनाल्डो रहे. गेरेथ बेल ने भी एक गोल किया.

रीयाल मैड्रिड का इस जीत से पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ चैंपियंस लीग अंतिम 16 के अहम मुकाबले से पहले आत्मविश्वास बढ़ेगा. मंगलवार को चैंपियंस लीग अंतिम 16 के रिटर्न मैच में मैड्रिड का सामना पीएसजी से होगा. रीयाल मैड्रिड ने पहले दौर के मैच में पीएसजी को 3-1 से हराया था.

टीम के कोच जिनेदिन जिदान ने कहा, ‘ मंगलवार को होने वाले अहम मैच से पहले जीत जरूरी थी. अब हमारे पास अच्छे मूड में रहने के लिए तीन दिन है.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi