S M L

एमबापे पर रहेगा तीन मैचों का प्रतिबंध, अपील ठुकराई गई

एमबापे ने तेजी सवानियर के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया की जिसके लिए उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया

Updated On: Sep 24, 2018 10:41 PM IST

AFP

0
एमबापे पर रहेगा तीन मैचों का प्रतिबंध, अपील ठुकराई गई

फ्रांस के विश्व कप स्टार काइलियान एमबापे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की ओर से एक और मैच नहीं खेल पाएंगे. सोमवार को तीन मैचों के निलंबन के खिलाफ उनकी अपील पर फैसला उनके खिलाफ गया है.

नाइम्स में एक सितंबर को 4-2 की जीत के दौरान 19 साल के एमबापे ने तेजी सवानियर के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया की जिसके लिए उन पर यह प्रतिबंध लगाया गया. इस घटना में भूमिका के लिए सवानियर पर भी चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया था. फ्रांस फुटबॉल महासंघ ने भी दोनों खिलाड़ियों की अपील के बाद इस प्रतिबंध की पुष्टि की है.

रूस में हुए फीफा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एमबापे ने चार गोल दागे थे. वह सबसे ज़्यादा गोल करने वाले टॉप तीन खिलाड़ियों में तो शामिल नहीं थे, मगर उन्हें फीफा यंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का ख़िताब मिला था, यानी उन्हें विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया था.

फ़ुटबॉल क्लबों में उन्हें साइन करने को लेकर किस तरह की होड़ रहती है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के दूसरे सबसे महंगे एसोसिएशन फुटबॉल ट्रांसफर का रिकॉर्ड भी एमबापे के नाम है.इसी साल 135 मिलियन यूरो में उनका ट्रांसफ़र मोनाको से फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के लिए हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi