S M L

मैनचेस्टर युनाइटेड ने कोच होजे मोरीनियो की छुट्टी की

इंग्लिश प्रीमियर लीग में रविवार को लीवरपूल से मिली हार का खामियाजा भुगतना पड़ा

Updated On: Dec 18, 2018 05:44 PM IST

FP Staff

0
मैनचेस्टर युनाइटेड ने कोच होजे मोरीनियो की छुट्टी की

मैनचेस्टर युनाइटेड ने लगातार खराब प्रदर्शन के बाद अपने कोच होजे मोरीनियो को बर्खास्त कर दिया है. इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस प्रमुख क्लब ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुर्तगाल के रहने वाले 55 वर्षीय होजे मोरीनियो के रहते हुए क्लब ने अंतिम मैच लिवरपूल के खिलाफ रविवार को खेला था, जिसमें उसमें 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

इस हार से वह अपने प्रतिद्वंद्वियों से 19 अंक पीछे हो गया था. क्लब ने बयान में कहा, ‘मैनचेस्टर युनाइटेड घोषणा करता है कि मैनेजर होजे मोरीनियो ने तुरंत प्रभाव से क्लब छोड़ दिया.' होजे मोरीनियोने मई 2016 में मैनचेस्टर युनाइटेड का कोच पद संभाला था.

मैनचेस्टर युनाइटेड की इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस सत्र में शुरूआत खराब रही थी. बाद में वो और नीचे खिसका और शीर्ष चार क्लबों से भी बाहर हो गया था. वो छह लीग मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज कर सका था. उसे साउथेमटन और क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ भी जूझना पड़ा था.

होजे मोरीनियोने के कोच रहते मैनचेस्टर युनाइटेड ने तीन प्रीमियर लीग खिताब जीते. इसके अलावा उन्होंने इंग्लिश क्लब को यूरोपा लीग और लीग कप (2016-17) जिताया.

इस माह की शुरुआत में साउथहेम्पटन के खिलाफ ड्रॉ रहे मैच के बाद होजे मोरीनियो ने कहा था, हमारी टीम में जुनूनी खिलाड़ी नहीं है, जो फुटबॉल पर अपना दबदबा बनाए रखें. कई खिलाड़ियों के उदाहरण हैं, जो सीमा में रहकर संघर्ष करते हैं. इसमें मार्कस रशफोर्ड और फिल जोंस के नाम शामिल हैं. टीम का प्रदर्शन सकारात्मक था.'

Manchester United has announced that Jose Mourinho has left the Club.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi